विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2019

नक्सल प्रभावित बालाघाट में निर्दलीय उम्मीदवार का वाहन फूंका

मध्य प्रदेश के बालाघाट संसदीय क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र लांजी में रविवार रात अज्ञात लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार किशोर समरीते के वाहन में आग लगा दी.

नक्सल प्रभावित बालाघाट में निर्दलीय उम्मीदवार का वाहन फूंका
प्रतिकात्मक चित्र
बालाघाट:

मध्य प्रदेश के बालाघाट संसदीय क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र लांजी में रविवार रात अज्ञात लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार किशोर समरीते के वाहन में आग लगा दी. इसमें नक्सलियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. समरीते ने सोमवार को बताया कि वे रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि लगभग तीन बजे लांजी विधानसभा क्षेत्र से दौरा करके लौट रहे थे. इसी दौरान चोरिया गांव के पास एक मंदिर में दर्शन के लिए रुके तभी 18 से 20 लोगों ने उन्हें घेर लिया और वाहन से उतारने के बाद उनके वाहन (पजेरो) को आग लगा दी. समरीते पैदल चलते हुए सुबह लगभग साढ़े पांच बजे लांजी पहुंचे और घटना की जानकारी दी. 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में तोंगगुड़ा कैंप के बाहर नक्सली हमला, 2 जवान शहीद, 1 जख्मी

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने सोमवार को किशोर समरीते के वाहन को जलाए जाने की पुष्टि की है, मगर इसमें नक्सलियों का हाथ होने की पुष्टि नहीं की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. किशोर समरीते पूर्व विधायक हैं, अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए चुनाव आयोग से आर्थिक सहायता दिए जाने के अलावा बैंक से कर्ज दिलाने की मांग की थी.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, एक जवान घायल

आपको बता दें कि राज्य के छह संसदीय क्षेत्रों में सोमवार को मतदान हो रहा है. इनमें बालाघाट नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. यहां के नक्सल प्रभावित विधान सभा क्षेत्र बैहर, लांजी एवं परसवाड़ा में मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम चार बजे तक चलेगा, वहीं शेष सभी क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.  

Video: नक्सलियों के गढ़ बस्तर और दंतेवाड़ा में पहुंची NDTV की टीम, देखें- ग्राउंड रिपोर्ट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com