MP: खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव-आगजनी के आरोपियों के अवैध निर्माण पर हो रही कार्रवाई

खरगोन शहर में करीब दो दर्जन स्थानों पर आगजनी की घटना हुई है. कई स्थानों पर पथराव और तोड़फोड़ के कारण फिलहाल तनाव है.

MP: खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव-आगजनी के आरोपियों के अवैध निर्माण पर हो रही कार्रवाई

हिंसा और आगजनी में शामिल लोगों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा रही है

भोपाल :

Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी जुलूस के दौरान कई स्थानों पर पथराव और आगजनी होने पर बेहद तनावपूर्ण स्थिति है. हालात के मद्देनजर डीएम अनुग्रहा पी ने शहर में कर्फ्यू की घोषणा की है. एसपी सिद्धार्थ भी गोली लगने से घायल हुए हैं. थाना इंचार्ज बीएल मंडलोई सहित 6 पुलिस जवान घायल हुए हैं. शहर में करीब दो दर्जन स्थानों पर आगजनी की घटना हुई है. कई स्थानों पर पथराव और तोड़फोड़ के कारण फिलहाल तनाव है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है.आईजी राकेश सिंह और कमिश्नर पवन शर्मा खरगोन पहुंचे हैं. रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना के बाद पुलिस और प्रशासन ने कर्फ्यू की घोषणा की है. मामले को लेकर 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनकी इन लीगल प्रॉपर्टी को तोड़ने का काम किया जाएगा और जो शहर में नुकसान हुआ है, उसकी लोगों से भरपाई की जाएगी. 50 जगहों को चिन्हित किया गया है इन जगहों पर कार्रवाई की जाएगी. 

कमिश्नर पवन शर्मा ने बताया कि कल रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना हुई थी. उन्‍होंने कहा कि प्रशासन ने हालात को नियंत्रण में कर कर्फ्यू की घोषणा की है. मामले को लेकर  84 लोगों को गिरफ्तार हो चुके हैं. इन 84 लोगों को जेल में डालना एक विषय है इन लोगों की प्रापर्टी, अवैध निर्माण, अतिक्रमण है, आर्थिक प्रहार, बहुत बड़ा प्रहार होता है, उन पर  तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है.कमिश्‍नर पवन शर्मा ने कहा कि  माननीय सीएम ने बताया है कि इन लोगों से जो नुकसान हुआ है, उसकी भी भरपाई कराने की भी कार्रवाई की जाएगी. दंगे और उपद्रव के बारे में सरकार की नीति 'जीरो टालरेंस' की है, हम इसके क्रियान्‍वयन के लिए प्रतिबद्ध हैं.

उन्‍होंने बताया कि 50  के करीब जगह कार्रवाई के लिए चिन्हित की गई हैं. जो स्‍थान चिन्हित है खसखस बाड़ी, मोहन टॉकीज वाला  स्‍थान, आनंद नगर के पीछे वाला स्‍थान आदि हैं. यह कार्रवाई लगातार चलेगी. शासकीय कर्मचारियों पर कार्रवाई पर पूछे सवाल पर उन्‍होंने कहा, अफवाह फैलाने के बारे में चार लोगों का पता चला है, इसमें से तीन को सेवा से निकाल दिया गया है, एक को सस्‍पेंड किया गया है. निकाले गएतीन कर्मचारी दैनिक वेतनभोगी कर्मी थे, एक नियमित कर्मचारी था, उसे सस्‍पेंड किया गया है. सारे क्षेत्रों का मैंने और आईजी साहब ने दौरा किया है. कार्रवाई जा रही है. 

- ये भी पढ़ें -

* CM ऑफिस के बाद UP सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, DP बदल किए ऐसे ट्वीट..
* आम लोग चाहेंगे तो सक्रिय राजनीति में जरूर आऊंगा : रॉबर्ट वाड्रा
* रिश्वत नेशनल हेराल्ड केस: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

जब फ्लाइट में कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी को घेरा, तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पूछा सवाल