MP: इंदौर पुलिस की सटोरियों के खिलाफ मुहिम, 13 ऑनलाइन सट्टेबाज़ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने ऑनलाइन सट्टेबाज़ों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से तीन लैपटॉप समेत 36 मोबाइल फोन भी ज़ब्त किए गए हैं.

MP: इंदौर पुलिस की सटोरियों के खिलाफ मुहिम, 13 ऑनलाइन सट्टेबाज़ गिरफ्तार

इंदौर पुलिस ने 13 ऑनलाइन सट्टेबाज़ों को गिरफ्तार किया

इंदौर:

मध्य प्रदेश में नशे और सट्टे के कारोबार पर इंदौर पुलिस की सख्ती साफ नज़र आ रही है. पुलिस दिन-रात सट्टेबाज़ों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस की इस मुहिम के तहत लसूडिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली एलेट मल्टी से ऑनलाइन सट्टा खेलते हुए युवकों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से लैपटॉप समेत कई मोबाइल फोन भी ज़ब्त किए गए हैं. पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि इंदौर से ही देश के अन्य राज्यों गोवा, महाराष्ट्र, राजस्थान में लोगों को सट्टे के इस कारोबार में शामिल किया जा रहा था.

दरअसल, लसूडिया पुलिस ने शनिवार रात एलेट मल्टी के एक फ्लैट में छापा मारा था. जहां से ऑनलाइन सट्टा खेल रहे 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इन आरोपियों के पास से तीन लैपटॉप 36 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे. इसके अलावा 12 ऑनलाइन सट्टे के हिसाब के रजिस्टर भी ज़ब्त किया गया था, जिसमें लाखों रुपए का सट्टे का हिसाब लिखा हुआ है. ऑनलाइन सट्टा खेलने वालों की सूची भी इसी रजिस्टर से पुलिस के हाथ लगी है. 

सरगुजा पुलिस अधीक्षक ने की अपराध पर समीक्षा बैठक, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अलर्ट रहने के निर्देश

वहीं, पकड़े गए आरोपियों द्वारा दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में ऑनलाइन सट्टा खेला जा रहा था. इस सट्टे का केंद्र इंदौर को बनाया गया था. इंदौर से ही सट्टे के नाम पर अलग-अलग राज्यों के लोगों के साथ धोखाधड़ी किए जाने की जानकारी पुलिस को मिली है. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में जुट चुकी है. 

मध्य प्रदेश: विभाग की अनदेखी से सड़ गया 76000  क्विंटल गेहूं, 15 करोड़ से ज़्यादा का नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले को लेकर उप निरीक्षक बाबूलाल कुमावत ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 420,120 बी 3/4 सट्टा अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है. सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को रविवार को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों से अलग-अलग राज्यों में किन लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है इसकी जानकारी भी ली गई. साथ ही देश के और किन राज्यों तक इनके जाल फैले हैं और अब तक यह किस तरह से ऑनलाइन सट्टे के नाम पर ठगी करते हैं इसकी तस्दीक भी की जा रही है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और सख्ती से पूछताछ की जाएगी, ताकि सट्टे के इस कारोबार के खेल का पर्दाफाश किया जा सके.