मध्यप्रदेश : अल्पज्ञान के कारण हंसी के पात्र बन गए धार के सांसद, कहा- अमेरिका के आतंकवादी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े, सांसद छतर सिंह दरबार की बातें सुनकर लोग ठहाके लगाने लगे

मध्यप्रदेश : अल्पज्ञान के कारण हंसी के पात्र बन गए धार के सांसद, कहा- अमेरिका के आतंकवादी...

महू धार लोकसभा क्षेत्र के सांसद छतर सिंह दरबार.

भोपाल:

हमारे देश में नेता सामने मौजूद भीड़ को देखकर अक्सर गलत बयानी करके हंसी का पात्र बन जाते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के धार में देखने को मिला, जहां आज उज्जवला योजना 2 का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में धार-महू लोकसभा क्षेत्र के सांसद छतर सिंह दरबार का अल्प ज्ञान सुनकर लोग ठहाके लगाने लगे. लोगों को भाषण देते वक्त सांसद यह भूल गए कि सामने बैठे लोग बुद्धिजीवी हैं. धार के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आज उज्जवला योजना के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद छतर सिंह दरबार ने की. 

सांसद छतर सिंह दरबार ने मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए उज्जवला योजना की उपयोगिता बताई. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े. इस दौरान छतर सिंह दरबार मौजूद जनसमूह को देखकर विवेक खो बैठे और कहने लगे ''पहले की सरकार में और आज की सरकार में बहुत फर्क है. पहले अमेरिका की सेना और अमेरिका के आतंकवादी हमारे सैनिकों के सिर काट ले गए और उन्होंने कटे हुए सिर को फुटबॉल बनाकर रौंदा और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी किया. तब हमारे देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री अन्य विकसित देशों के सामने गिड़गिड़ाते रहे.'' सांसद का अल्प ज्ञान सुनकर मौजूद लोग बोले कि हमारे देश के सैनिकों का सिर अमेरिकी नहीं पाकिस्तानी सेना ने काटा था. इसके बाद भी सांसद ने मौजूद लोगों की बात को अनसुना कर दिया और उनका अल्प ज्ञान जारी रहा. इस दौरान मंच पर मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्ती गांव की मौजूद थे.

सांसद का वीडियो

दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर सांसद दरबार का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें सांसद छतरसिंह दरबार BMO को भरे मंच पर फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

दरअसल धार जिले के मनावर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर शुरू हुए टीकाकरण महाअभियान में सांसद छतरसिंह दरबार मुख्य अतिथि थे, परंतु उनके लेट होने के कारण BMO डॉ जीएस चौहान ने कार्यक्रम शुरू कर दिया. फिर सांसद जी ने गुस्से में डॉ चौहान को स्टेज पर ही जमकर खरी खोटी सुनाई. 

सांसद को इस बात पर नाराजगी थी कि उनके आने से पहले चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर दिया गया, जबकि वे कार्यक्रम में करीब 45 मिनट देर से पहुंचे थे. उन्होंने डॉ चौहान को सबके सामने स्टेज पर बुलाकर लताड़ दिया. सांसद ने चिल्लाकर कहा कि ''अधिकारियों को प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए था. आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन है. मैं क्यों लेट हुआ इसकी जानकारी लेना थी.'' इस कार्यक्रम में मनावर विधायक डॉ हीरालाल अलावा, पूर्व मंत्री रंजना बघेल भी मौजूद थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीडिया द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर सांसद दरबार ने कहा कि मैंने किसी को नहीं डांटा. मैंने तो बस केवल कहा था कि मेरे स्वभाव में नहीं है किसी को डांटना. दरअसल जबलपुर और इंदौर में कार्यक्रम था, लिहाजा में लेट हो गया था. कार्यक्रम में देरी से पहुंचा. अनाधिकृत लोगों के द्वारा कार्यक्रम को शुरू कर दिया गया था इस कारण से मैंने अपनी आपत्ति दर्ज करवाई. हालांकि सांसद छतर सिंह दरबार का बीएमओ को फटकार लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.