MP: नाम पूछकर चूड़ी विक्रेता को पीटने के मामले में चार लोग गिरफ्तार, सड़क पर उतरा हिंदू जागरण मंच

हिंदू जागरण मंच के पहले से घोषित विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोग मंगलवार सुबह शहर के रीगल चौराहे पर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) कार्यालय के सामने जुटे.

MP: नाम पूछकर चूड़ी विक्रेता को पीटने के मामले में चार लोग गिरफ्तार, सड़क पर उतरा हिंदू जागरण मंच

ड़ी बेचने वाले युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

इंदौर:

Madhya Pradesh:  मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर में फेरी लगाकर चूड़ियां बेचने वाले (Bangle seller) 25 वर्षीय व्यक्ति को लोगों के समूह द्वारा नाम पूछकर पीटे जाने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. बाणगंगा पुलिस थाने के प्रभारी राजेंद्र सोनी ने मंगलवार को बताया कि गोविंद नगर में रविवार दोपहर चूड़ी विक्रेता तस्लीम अली (25) को पीटने वाले समूह में शामिल राकेश पंवार (38), विकास मालवीय (27), राजकुमार भटनागर (37) और विवेक व्यास (35) को गिरफ्तार किया गया है.उन्होंने बताया कि मूलत: यूपी के हरदोई जिले से ताल्लुक रखने वाले चूड़ी विक्रेता से मारपीट के वीडियो के आधार पर लोगों के इस समूह में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. सोनी ने बताया कि 13 वर्षीय स्कूली छात्रा की शिकायत पर चूड़ी विक्रेता के खिलाफ लैंगिक उत्पीड़न और पहचान से जुड़े दस्तावेजों की जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया गया है जिसकी जांच जारी है.

चूड़ी बेचने वाले जिस युवक को पीटा गया था, उसके खिलाफ पोक्सो के तहत मामला दर्ज

इस बीच, हिंदू जागरण मंच के पहले से घोषित विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोग मंगलवार सुबह शहर के रीगल चौराहे पर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) कार्यालय के सामने जुटे. इस दौरान बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. चश्मदीदों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने तिरंगा और भगवा झंडे लहराते हुए "भारत माता की जय", "हिंदुस्तान में रहना होगा, वंदे मातरम कहना होगा", "जय-जय सियाराम" और "पाकिस्तान मुर्दाबाद" सरीखे नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं. प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस को सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि शहर में राष्ट्रविरोधी तथा एक समुदाय विरोधी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं और इनकी ओर पुलिस-प्रशासन का ध्यान बार-बार दिलाए जाने के बाद भी एक वर्ग विशेष के दबाव में ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है.

मुस्लिम चूड़ी बेचने वाले की भीड़ ने की पिटाई, मंत्री बोले- फर्जी नाम का इस्तेमाल करता था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञापन के मुताबिक इन हालिया घटनाओं में शहर के एक बहुमंजिला आवासीय परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पथराव, नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ और धार्मिक पहचान छिपाकर युवतियों को प्रेम जाल में फांसने के वाकये शामिल हैं. उधर, उप महानिरीक्षक मनीष कपूरिया ने कहा कि ऐसी सभी घटनाओं में उचित कानूनी कार्रवाई की गई है और शहर में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में सभी वर्गों का सहयोग जरूरी है. उन्होंने जोर देकर कहा, "हम किसी भी वर्ग को शहर की फिजा बिगाड़ने नहीं देंगे."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)