विज्ञापन
This Article is From Aug 07, 2020

मध्य प्रदेश में मजदूर की चमकी किस्मत, खदान में मिले 3 हीरे

दुनियाभर में कीमती हीरों की खदानों के लिये प्रसिद्ध मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में एक मजदूर की किस्मत उस समय चमक उठी, जब उसे हीरा खदान से तीन हीरे मिले.

मध्य प्रदेश में मजदूर की चमकी किस्मत, खदान में मिले 3 हीरे
हीरों को कार्यालय में जमा करा दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
पन्ना:

दुनियाभर में कीमती हीरों की खदानों के लिये प्रसिद्ध मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में एक मजदूर की किस्मत उस समय चमक उठी, जब उसे हीरा खदान से तीन हीरे मिले. इन हीरों की कीमत लगभग 30 से 35 लाख रुपये आंकी गयी है. पन्ना जिले के हीरा अधिकारी आर के पांडे ने बृहस्पतिवार को बताया कि उथली हीरा खदान की खुदाई के दौरान सुबल नामक श्रमिक को साढ़े सात वजन कैरेट के तीन हीरे मिले हैं. उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों ने इन हीरों की कीमत 30 से 35 लाख रुपये की बीच आंकी है.

उन्होंने बताया कि मजदूर ने इन हीरों को कार्यालय में जमा करा दिया है. उन्होंने बताया कि नियमानुसार इन हीरों की नीलामी की जायेगी और 12 प्रतिशत कर की राशि काट कर शेष 88 फीसद राशि सुबल को दे दी जायेगी. इससे संभवत: उसका भाग्य बदल जायेगा और सुबह अच्छा जीवन जीने में सक्षम हो सकेगा.

कोरोनावायरस : इंदौर में सड़क पर मिले नोट तो पुलिस ने सेनेटाइज़ करवाकर किए जब्त

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड में पन्ना की हीरा खदानों से एक मजदूर को 10.69 कैरेट का हीरा मिला था.

VIDEO: मध्य प्रदेश में 96 लाख फर्जी गरीबों को मिला सस्ता राशन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;