MP: मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Rain Alert: देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

MP: मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे मध्यप्रदेश में मॉनसून सक्रिय रहा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल:

Madhya Pradesh Rain Alert: मध्यप्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने, मेघ गर्जन एवं बिजली चमकने एवं गिरने की आशंका जताते हुये मौसम विभाग (IMD) ने ऑरेंज एवं यलो अलर्ट (Orange and Yellow Alerts) जारी किये हैं. विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे मध्यप्रदेश में मॉनसून सक्रिय रहा. विभाग के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने रविवार को बताया कि मध्यप्रदेश के उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा राजगढ़, गुना, शिवपुरी, श्योपुर एवं अशोकनगर जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की आशंका है जिसके लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, प्रदेश के छतरपुर, अनूपपुर, बालाघाट, टीकमगढ़ एवं नरसिंहपुर जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

महाराष्ट्र में बारिश-भूस्खलन ने ली 129 की जान, रायगढ़ और सतारा में बारिश का कहर

साहा ने बताया कि ये दोनों अलर्ट रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक के लिये है. उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों से प्रदेश के अधिकतर स्थानों में बारिश हो रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान (शनिवार से रविवार सुबह तक) पूरे मध्यप्रदेश में मॉनसून सक्रिय रहा.

वीडियो: गोवा में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आई ट्रेन, पटरी से उतरी


साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में अनूपपूर में प्रदेश में सबसे अधिक 23 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि शमशाबाद में 19 सेंटीमीटर, झारडा, घटिया एवं गंजबासोदा में 16-16 सेंटीमीटर, नटरने, बनखेडी, महिदपुर एवं ताल में 14-14 सेंटीमीटर, बरोड़, रामनगर में 13-13 सेंटीमीटर, हाटपिपल्या, राहतगढ़ एवं अमानगंज में 12-12 सेंटीमीटर, देवास में 11 सेंटीमीटर, बुधनी, सोहागपुर एवं सुसनेर में 10-10 सेंटीमीटर, सोनकच्छ एवं पिपरिया में नौ-नौ सेंटीमीटर तथा इटारसी, होशंगाबाद एवं शाजापुर में आठ-आठ सेंटीमीटर बारिश गिरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से 138 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)