हरिद्वार में भागवत कथा के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगे 40 लाख, गुजरात का कथावाचक गिरफ्तार

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस ने श्रद्धालुओं (Devotees) से 40 लाख रुपये की ठगी के मामले में गुजरात (Gujatrat) से 28 वर्षीय कथावाचक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से करीब पांच लाख रुपये की नकदी बरामद की.  

हरिद्वार में भागवत कथा के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगे 40 लाख, गुजरात का कथावाचक गिरफ्तार

पीड़ित श्रद्धालुओं ने पुलिस को शिकायत की. 

इंदौर:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस ने श्रद्धालुओं (Devotees) से 40 लाख रुपये की ठगी के मामले में गुजरात (Gujatrat) से 28 वर्षीय कथावाचक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से करीब पांच लाख रुपये की नकदी बरामद की.  पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी के मुताबिक कथावाचक पर आरोप है कि उसने हरिद्वार में भागवत कथा कराने के नाम पर इंदौर के श्रद्धालुओं से करीब 40 लाख रुपये जमा किए और बाद में यह धार्मिक आयोजन कराने से मुकर गया. 

इंदौर के द्वारकापुरी पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि ठगी के मामले में अजीत सिंह चौहान उर्फ प्रभु महाराज (28) को गुजरात के अमरेली जिले से गिरफ्तार किया गया.  उन्होंने बताया कि चौहान ने पिछले साल इंदौर में भागवत कथा का आयोजन किया था.  थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी ने इस कथा में बड़ी संख्या में शामिल श्रद्धालुओं को यह झांसा देते हुए उनसे करीब 40 लाख रुपये जमा किए थे कि वह उन्हें हरिद्वार की यात्रा कराएगा और उत्तराखंड की इस धार्मिक नगरी में ऐसी ही कथा कराएगा. 

थाना प्रभारी ने बताया कि जब लम्बे समय तक हरिद्वार में भागवत कथा का आयोजन नहीं हुआ और चौहान ने इस धार्मिक आयोजन के नाम पर जमा धन लौटाने में आनाकानी की, तो पीड़ित श्रद्धालुओं ने पुलिस को शिकायत की. 

उन्होंने बताया कि इस शिकायत पर चौहान के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  थाना प्रभारी ने बताया कि गुजरात के कथावाचक के खिलाफ विस्तृत जांच की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)