कोरोनावायरस: MP में पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित, CM शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण काल में वास्तविकता को जन-जन तक पहुँचाने वाले पत्रकार भी वास्तव में कोरोना योद्धा हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अधिमान्य पत्रकारों को भी अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा.’’

कोरोनावायरस: MP में पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित, CM शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश में मान्यता प्राप्त पत्रकार अग्रिम पंक्ति के कर्मियों की श्रेणी में शामिल (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को कहा कि प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त पत्रकार अग्रिम पंक्ति के कर्मियों (Frontline Workers) की श्रेणी में शामिल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पत्रकार कोविड काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण काल में वास्तविकता को जन-जन तक पहुँचाने वाले पत्रकार भी वास्तव में कोरोना योद्धा हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘अधिमान्य पत्रकारों को भी अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा.''

मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,662 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5,88,368 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 94 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 5,812 हो गयी है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है.  उन्होंने कहा कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 1,821 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 1,678, ग्वालियर में 1,072 एवं जबलपुर में 731 नये मामले आये. 


अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 5,88,368 संक्रमितों में से अब तक 4,95,367 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 87,189 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार को 13890 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)