विज्ञापन
This Article is From Aug 25, 2022

जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस नेता का दूध से किया गया ‘अभिषेक’, BJP हुई आगबबूला

17 जुलाई को नगर निगम चुनावों की मतगणना के दौरान भदौरिया को वॉर्ड 22 से जब विजयी पार्षद घोषित किया गया, तब वह जेल में बंद थे.

जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस नेता का दूध से किया गया ‘अभिषेक’, BJP हुई आगबबूला
इंदौर (मध्यप्रदेश):

इंदौर में एक भाजपा नेता पर प्राणघातक हमले के मामले में जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस पार्षद राजू भदौरिया के स्वागत में उनके समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला और उन्हें दूध से नहलाया. बुधवार के इस वाकये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैलने के बाद नाराज भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस एक गंभीर मामले के आरोपी का महिमांडन और राजनीति का अपराधीकरण कर रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के वॉर्ड क्रमांक 22 के पार्षद राजू भदौरिया के खिलाफ छह जुलाई को नगर निगम चुनावों के मतदान के दौरान भाजपा के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार चंदूराव शिंदे पर प्राणघातक हमला करने के आरोप में भारतीय दंड विधान की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में राजस्थान के कोटा से 13 जुलाई को गिरफ्तारी के बाद भदौरिया को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजा गया था और अदालत से जमानत मिलने पर वह बुधवार (24 अगस्त) को जेल से रिहा हुए.

जेल से रिहाई के बाद भदौरिया के स्वागत में उनके समर्थकों द्वारा जुलूस निकाले जाने और दूध से उनका ‘अभिषेक' किए जाने पर भाजपा ने तीखी आपत्ति जताई है. 

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस इस तरह के आयोजनों से एक गंभीर मामले के आरोपी का महिमामंडन और राजनीति का अपराधीकरण कर रही है.'

उधर, प्रदेश कांग्रेस सचिव नीलाभ शुक्ला ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर भदौरिया के खिलाफ झूठी प्राथमिकी दर्ज की गई थी और भाजपा नेता शिंदे पर कथित हमले के वक्त वह मौके पर मौजूद ही नहीं थे.

गौरतलब है कि 17 जुलाई को नगर निगम चुनावों की मतगणना के दौरान भदौरिया को वॉर्ड 22 से जब विजयी पार्षद घोषित किया गया, तब वह जेल में बंद थे. भदौरिया से चुनाव हारने वाले शिंदे को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और स्थानीय विधायक रमेश मेंदोला का बेहद करीबी समर्थक माना जाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
25 KM की ट्रैकिंग, दो तरफा वार और 31 नक्सली ढेर... अबूझमाड़ में कैसे सुरक्षाबलों ने सबसे बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम
जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस नेता का दूध से किया गया ‘अभिषेक’, BJP हुई आगबबूला
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Next Article
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com