आगर मालवा : ...जब नाराज किसानों की समस्याएं सुनने के लिए जमीन पर ही बैठ गए कलेक्टर

किसानों को पर्याप्त बीमा नही मिला और कई पात्र किसानों को अपात्र कर दिया गया. इसी को लेकर मंगलवार को किसान संघ के कार्यकर्ता सैंकड़ें की संख्या में कलेक्टर कार्यालय के गेट पर धरना देने बैठ गए.

आगर मालवा : ...जब नाराज किसानों की समस्याएं सुनने के लिए जमीन पर ही बैठ गए कलेक्टर

मध्य प्रदेश के आगर मालवा के कलेक्टर किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए उनके साथ जमीन पर ही बैठ गए. सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीर वायरल हो रही है. कलेक्टर का नाम कैलाश वानखेड़े है. दरअसल 13 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में एक कार्यक्रम में प्रदेश के किसानों को खरीफ 2021 और रबी 2021-22 की फसल बीमा राशि का सिंगल क्लिक से वितरण किया था. भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता इस बात से नाराज है कि इसमें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नियमो का पालन नहीं किया गया.

किसानों को पर्याप्त बीमा नही मिला और कई पात्र किसानों को अपात्र कर दिया गया. इसी को लेकर मंगलवार को किसान संघ के कार्यकर्ता सैंकड़ें की संख्या में कलेक्टर कार्यालय के गेट पर धरना देने बैठ गए. नाराज किसानों को सुनने के लिए कलेक्टर कैलाश वानखेड़े स्वयं उनके बीच पहुंच गए और धरने में किसानों के साथ  जमीन पर ही बैठ गए .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कलेक्टर वानखेड़े ने किसानों को आश्वस्त किया किया कि नियमो में जो भी संभव होगा उसके हिसाब से किसानों की समस्याओं से संबंधित समिति के समक्ष उनको रखा जाएगा.  किसानों को उनका जो हक होगा वो दिलाया जायेगा.