विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2023

छत्तीसगढ़ : जमीन विवाद के मामले में युवा कांग्रेस के नेता ने किसान परिवार को दी जान से मारने की धमकी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकंडा थाना क्षेत्र में उमेंद्र साहू और शेरू असलम में विवाद चल रहा था जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए 107-16 सीआरपीसी में कार्रवाई की है.

छत्तीसगढ़ : जमीन विवाद के मामले में युवा कांग्रेस के नेता ने किसान परिवार को दी जान से मारने की धमकी
युवा कांग्रेस नेता पर किसान परिवार को धमकाने का है आरोप
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस वीडियो में एक शख्स एक किसान को जान से मारने की धमकी देता हुआ दिख रहा है. इतना ही नहीं इस वीडियो में आरोपी शख्स किसान से कहता है कि कैसे इस जमीन पर घेराबंदी कर रहे हो, तुम्हारे पास इस जमीन के कागज हैं. इस पर किसान उसे जवाब देता है कि हां हैं सभी कागज, आप बताओ आपको कौने से दिखाऊं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपी शख्स युवा कांग्रेस में शहर अध्यक्ष पद पर है और उसका नाम शेरू असलम बताया जा रहा है. हालांकि, अब इस मामले में पुलिस दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता होने की बात कह रही है. 

वायरल हुए इस वीडियो में शेरू असलम किसान से कहता है कि जमीन के कागज लेकर आ तू. तू मुझे बताएगा जिला अध्यक्ष हूं उठाकर ले जाऊंगा यहीं से. इस मामले पर पीड़ित किसान उमेंद्र राम साहू का कहना है कि उनके पास 52 डिसिमल जमीन है, उसपर खेती से घर चलता है लेकिन शेरू असलम धौंस दिखाकर जमीन पर कब्जा करना चाहता है. उमेंद्र साहू ने कहा कि आरोपी ने उनसे कहा कि ये जमीन हमारी है अगर इसपर तुम पैर भी रखोगे तो तुमको मार दूंगा. हमने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी. 

इस वायरल वीडियो को लेकर आरोपी शेरू असलम का कहना है कि उसके नाम और पद को जबरन उछाया जा रहा है. इसके पीछे बीजेपी की साजिश है. शेरू का कहना है कि उनकी जमीन पर किसान परिवार कब्जा करने की कोशिश में हैं. इस जमीन के सभी दस्तावेज मेरे पास हैं. शेरू ने कहा कि ये सब मुझे जिलाध्यक्ष के पद से हटाने की साजिश है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ ही महीनों में राज्य में चुनाव होने हैं.  

वहीं, पुलिस अधिकारी पूजा कुमार ने कहा सरकंडा थाना क्षेत्र में उमेंद्र साहू और शेरू असलम में विवाद चल रहा था जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए 107-16 सीआरपीसी में कार्रवाई की है. दोनों पक्षों को समझाया है कि यथास्थिति बरकरार रखें जबतक सीमांकन ना हो.
     
जमीन विवाद में कांग्रेस बीजेपी भी कूदे

कांग्रेस ने नेताजी पर कार्रवाई तो नहीं की उल्टा कहा बीजेपी ओछी राजनीति कर रही है. वहीं बीजेपी ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए. बीजेपी अध्यक्ष अरूण साव ने कहा अभी बिरनपुर की आग ठंडी नहीं हुई कि मोपका के किसान का वीडियो वायरल हुआ है. जो बताता है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति क्या है और राज्य में भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ को किसी दिशा में लेकर जा रही है.
वहीं, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सुशील आनंद ने पलटवार करते हुए कहा बीजेपी के पास मुद्दे नहीं हैं इसलिए युवा कांग्रेस के जिला स्तर के पदाधिकारी के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं .बिलासपुर के युवा कांग्रेस अध्यक्ष का किसी से जमीन को लेकर विवाद था जिसपर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है और राजस्व विभाग को जमीन की वस्तुस्थिति के बारे में जांच के आदेश दिए हैं जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इंदौर में BMW कार ने स्कूटी में मारी टक्कर, हवा में उछलीं महिलाएं, मौके पर ही हुई मौत
छत्तीसगढ़ : जमीन विवाद के मामले में युवा कांग्रेस के नेता ने किसान परिवार को दी जान से मारने की धमकी
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : राजनीतिक दल आदिवासी मतों को साधने की कोशिश में
Next Article
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : राजनीतिक दल आदिवासी मतों को साधने की कोशिश में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com