छत्तीसगढ़ : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सामने ही भिड़ गये दो नेता, पार्टी ने किया निलंबित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को बताया कि रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के मुख्य द्वार के ठीक सामने पार्टी के महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व सचिव सुशील सन्नी अग्रवाल के बीच विवाद हो गया

छत्तीसगढ़ : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सामने ही भिड़ गये दो नेता, पार्टी ने किया निलंबित

रायपुर:

छत्तीसगढ़( Chhattisgarh )  प्रदेश कांग्रेस (Congress) के कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष के सामने दो नेताओं के बीच शनिवार को कथित रूप से हाथापाई हो गई. घटना के बाद पार्टी ने एक नेता को निलंबित कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के मुख्य द्वार के ठीक सामने पार्टी के महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व सचिव सुशील सन्नी अग्रवाल के बीच विवाद हो गया. इस घटना के बाद पार्टी ने अग्रवाल को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें- कैप्टन अमरिंदर ने पहली बार सीएम चन्नी पर साधा निशाना, बोले- किसानों से झूठे वादे मत करो 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) रवि घोष के नाम से अग्रवाल को जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष के सामने मीडिया की उपस्थिति में सार्वजनिक रूप से प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला के साथ किए गए अभद्र व्यवहार को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने नाराजगी व्यक्त की है तथा अनुशासनात्मक कार्यवाही का आदेश दिया है. आपको (अग्रवाल को) पार्टी संगठन की धारा-6(ग) के अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल निलंबित किया जाता है.

कांग्रेस कार्यालय में कथित हाथापाई का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल

कांग्रेस कार्यालय में कथित हाथापाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. वीडियो में मरकाम की मौजूदगी में अग्रवाल चावला की ओर गुस्से से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं और कुछ अन्य नेता दोनों नेताओं को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. निलंबित नेता अग्रवाल छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष भी हैं. ग्रेस नेताओं ने बताया कि मरकाम के आने से पहले पार्टी महामंत्री चावला ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष के वाहन को वहां से हटाने के लिए कहा, तब अग्रवाल और चावला के मध्य बहस छिड़ गया. बाद में यह विवाद का रूप ले लिया.

नेताओं ने बताया कि इस बीच अग्रवाल ने कथित तौर पर चावला को गाली देनी शुरू कर दी और सवाल किया कि वाहन को वहां से हटाने के लिए क्यों कह रहे हैं. उन्होंने बताया कि मरकाम के वहां पहुंचने के बाद भी अग्रवाल गाली-गलौज करता रहा. जब इस मुद्दे पर टिप्पणी के लिए अग्रवाल और चावला से संपर्क करने की कोशिश की गई, तब उनसे संपर्क नहीं हो सका. राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस के नेताओं के बीच सार्वजनिक विवाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. राज्य में पिछले सप्ताह जशपुर जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच कथित मुख्यमंत्री पद के बंटवारे के मुद्दे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दौरान कांग्रेस नेताओं के बीच झड़प हुई थी. एक अन्य घटना में पिछले महीने बिलासपुर जिले में सिंहदेव समर्थक एक नेता के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज होने का विरोध करने के बाद पार्टी की स्थानीय इकाई ने विधायक को निष्कासित करने की मांग की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया गांधी ने दिया साफ संकेत, पार्टी संगठन को लेकर गंभीर; असंतोष से निपटने के लिए तैयार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)