विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2017

नये साल के जश्न को लेकर मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं के तेवर तल्ख, बताया विदेशी परंपरा

मध्यप्रदेश के पंचायती राज मंत्री गोपाल भार्गव का कहना है कि मेरे पास जश्न मनाने के पैसे नहीं हैं, मेरे लिये सब एक जैसा है. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. 

नये साल के जश्न को लेकर मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं के तेवर तल्ख, बताया विदेशी परंपरा
उज्जैन से बीजेपी विधायक मोहन यादव
भोपाल: नया साल आने वाला है, मगर मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेता इसे लेकर कुछ तल्ख नजर आ रहे हैं. कुछ ने तो यहां तक कहा कि नये साल का स्वागत विदेशी परंपरा है. मध्यप्रदेश के पंचायती राज मंत्री गोपाल भार्गव के लिये नये साल में कुछ नहीं बदलेगा. उनका कहना है कि मेरे पास जश्न मनाने के पैसे नहीं हैं, मेरे लिये सब एक जैसा है. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. 

वहीं, उज्जैन से बीजेपी विधायक मोहन यादव ने कहा कि 'देश में सारे पर्व हिन्दू कैलेंडर के हिसाब से होने चाहिए. ये दुर्भाग्यपूर्वण है कि शराब पार्टी जैसी चीजों से नौजवान प्रभावित हो रहे हैं. हमारे लिये गुडी पाड़वा नया साल है'. इधर, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान पवैया का मानना है कि जब देश की संस्कृति मजबूत होगी, तब लोग इस बारे में तय कर लेंगे. पवैया ने कहा ये ईसाइयों में होता है, ये उनकी परंपरा है. जो लोग पश्चिमी सभ्यता को मानते हैं वो मनाते हैं, मैं क्यों विरोध करूं, ये प्रजातंत्र है.

यह भी पढ़ें - आंध्र प्रदेश ने मंदिरों में नए साल का जश्‍न मनाने पर लगाई पाबंदी, कहा- ये हिंदू संस्‍कृति का ह‍िस्‍सा नहीं

ध्यान देने वाली बात है कि मंत्री जी का बयान ऐसे वक्त में आया है, जहां राज्य में हाल ही में कथित तौर पर ईसाईयों पर हमला हुआ. विपक्षी कांग्रेस ने ऐसे बयानों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ये बीजेपी नेताओं की संकीर्ण सोच का बतलाता है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा इनके नेता कहते हैं नया साल मनाना बंद कर दो, वैलेंटाइन मनाना बंद कर दो. इस देश में राम भाव लाना है तो प्रेम भाव से ही आएगा कट्टरता से नहीं आएगा. बीजेपी के नेता संविधान को, सद्भभावना को मिटाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें - नए साल के सेलिब्रेशन के लिए ये 3 लोकेशन हैं सबकी पहली पसंद, जानिए ऐसा क्या है खास...

बीजेपी के आला नेता भले ही प्रधानमंत्री को सैंटा क्लॉज बता चुके हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में उनकी पार्टी के नेताओं को लगता है कि वो संत ही रहें तो अच्छा है. उनके विचार से देश की संस्कृति और सभ्यता को बचाने के लिये समाज को हिन्दू कैंलेडर के हिसाब से चलना चाहिये.

VIDEO: मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं के तेवर तल्ख, नए साल को बताया विदेशी परंपरा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com