इंदौर में 30 जुलाई को 'टकराएगी' BJP-कांग्रेस, अमित शाह का दौरा, पूर्व सीएम कमलनाथ का कार्यक्रम

30 जुलाई को इंदौर में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह का दौरा होने वाला है. वहीं, इसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ भी शहर में कार्यक्रम करने जा रहे हैं. इस कारण 30 जुलाई को एक अहम तिथि के रूप में देखा जा रहा है. 

इंदौर में 30 जुलाई को 'टकराएगी' BJP-कांग्रेस, अमित शाह का दौरा, पूर्व सीएम कमलनाथ का कार्यक्रम

30 जुलाई को एक अहम तिथि के रूप में देखा जा रहा है. (फाइल फोटो)

इंदौर:

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गईं हैं. 30 जुलाई को इंदौर में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह का दौरा होने वाला है. वहीं, इसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ भी शहर में कार्यक्रम करने जा रहे हैं. इस कारण 30 जुलाई को एक अहम तिथि के रूप में देखा जा रहा है. 

बता दें कि इंदौर में शाह संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन संबोधित करेंगे. ग्रहमंत्री के दौरे के लिए देर रात तक बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कनकेश्वरी ग्राउंड पर तैयारियों का जायजा लेते रहे. वहीं, मंत्री तुलसी सिलावट और अन्य कार्यकर्ता रात में बीजेपी का ध्वज लगाते दिखे.  

शाह का कार्यक्रम देवी कन्केश्वरी ग्राउंड पर होगा. उम्मीद की जा रही है कि लगभग 30 हजार कार्यकर्ता संभाग से यहां पहुंचेंगे. क्षमता के आधार पर और मौसम को देखते हुए तीन वॉटरप्रूफ डोम  बनाए जे रहे है. 100X60 का मंच तैयार किया जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव नजदीक है, मंच पर संभाग के नेताओं को भी स्थान दिया जाएगा. 

वहीं, सुरक्षा के भी कड़े इंतजान किए गए हैं. उक्त सम्मेलन के बाद मेरियट होटल में भी कार्यक्रम होना हैं. सारे कार्यक्रम अच्छे से संपन्न हो जाएं इस बाबत नेता लगातार तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. 

कार्यक्रम के बाबत पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर (पुलिस मुख्यालय) से अतिरिक्त फोर्स मांगा गया है. इंदौर की फोर्स के अलावा 1000 आदमी एक्सट्रा मांगे गए हैं.  

शाह के भव्य दौरे की तुलना कांग्रेस का कार्यक्रम साधारण ही रहेगा. पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ मंच पर केवल दो और नेता ही नजर आएंगे. उनके कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुटी है. शहर अध्यक्ष सुरजीत चड्डा के नियुक्त होने के बाद कमलनाथ की ये पहली यात्रा है. ऐसे में ये शहर अध्यक्ष की परीक्षा है, इसलिए वे अपनी पूरी ताकत झोंक रहें है. 

चुनावी मौसम में इंदौर में कांग्रेस की जमीन कैसे तैयार हो इसकी तैयारी की जा रही है. शहर अध्यक्ष ने बताया कि आदिवासी युवा महापंचायत में  मंच पर केवल तीन लोग रहेंगे. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कन्हैया कुमार. कार्यक्रम में सुझाव भी लिए जाएंगे और समस्याएं भी सुनी जाएंगी. 

सिंह ने बतााया कि पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह 9.45 पर भोपाल से  इंदौर आएंगे और 1 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे. वहीं, दिग्विजय सिंह बैंगलौर से एक दिन पहले ही आ रहे है. उनके भी तीन कार्यक्रम इंदौर में रहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- इंदौर में पॉश इलाके में हो रहा था गंदा काम, 6 महिलाओं समेत 2 पुरुष गिरफ्तार
--
मुरैना: आदिवासी खुद लड़ेंगे अपने हक की लड़ाई, जिला स्तर पर होगा महापंचायत का आयोजन