वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हवाई यात्रियों को मुंबई आने के लिए नहीं लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

महाराष्ट्र सरकार ने मई में घरेलू यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था और उन्हें अपनी यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जाने के लिए कहा था.

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हवाई यात्रियों को मुंबई आने के लिए नहीं लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

फ्लाइट के जरिए मुंबई और महाराष्ट्र जाने वाले उन यात्रियों को अब कोविड-19 की नेगेटिव आरटीपीआर रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं होगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं. देश में दूसरी लहर के दौरान बढ़ते कोविड​​​​-19 मामलों के बीच, महाराष्ट्र सरकार ने मई में घरेलू यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था और उन्हें अपनी यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जाने के लिए कहा था.

कोरोनोवायरस के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. मुंबई के नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने निर्देश जारी किए कि जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा चुके हैं, वे एयरपोर्ट के जरिए मुंबई आ सकते हैं. 

उत्तराखंड : कांवड़ यात्रा पर लगी रोक, CM बोले- भगवान को भी अच्छा नहीं लगेगा अगर किसी की जान जाए

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में, चहल ने कहा, 'कई यात्री हैं जो सुबह दिल्ली या अन्य व्यावसायिक स्थानों की यात्रा कर रहे हैं और वे उसी दिन शाम या अगले दिन सुबह वापस लौट रहे हैं, ऐसे में मामलों में आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना और रिपोर्ट लेना असंभव हो जाता है.'

उन्होंने कहा कि जब से देश भर में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है, तब से वैक्सीन लगा चुके कई लोगों ने नेगेटिव कोविड रिपोर्ट लाने के नियम में छूट की मांग कर रहे हैं.

Covid-19 : 'तीसरी लहर को महज मौसम समाचार ना समझें' - कोरोना को हल्के में लेने वालों को सरकार ने चेताया

अधिकारी ने साथ ही कहा, 'इन्हें देखते हुए जिन घरेलू यात्रियों ने दोनों डोज लगवा ली है, उन्हें मुंबई पहुंचने पर नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाने की छूट दी जा सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र ने कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा जाहिर करना शुरू किया