SOP तय किए जाने के बाद महाराष्ट्र में रेस्तरां फिर से खोले जाने पर निर्णय : CM उद्धव ठाकरे

होटल एवं लॉज के विभिन्न संघों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि होटल उद्योग ने पर्यटन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. एक अन्य बैठक को संबोधित करते हुए मुख्मयंत्री ने कंपनियों से अपने श्रमिकों की छंटनी नहीं करने की अपील की.

SOP तय किए जाने के बाद महाराष्ट्र में रेस्तरां फिर से खोले जाने पर निर्णय : CM उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री ने कहा कि होटल उद्योग ने पर्यटन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

खास बातें

  • होटल एवं लॉज के विभिन्न संघों से बात की मुख्यमंत्री ने
  • होटल उद्योग ने पर्यटन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.
  • मुख्मयंत्री ने कंपनियों से अपने श्रमिकों की छंटनी नहीं करने की अपील की.
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में होटल एवं रेस्तरां फिर से खोले जाने के बारे में निर्णय मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) को अंतिम रूप दिए जाने के बाद लिया जाएगा. होटल एवं लॉज के विभिन्न संघों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि होटल उद्योग ने पर्यटन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. एक अन्य बैठक को संबोधित करते हुए मुख्मयंत्री ने कंपनियों से अपने श्रमिकों की छंटनी नहीं करने की अपील की.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘होटलों और रेस्तरां को फिर से खोले जाने के लिये एसओपी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. यह पूरा हो जाने पर होटलों और रेस्तरां को फिर से खोले जाने पर निर्णय लिया जाएगा.' राज्य में COVID-19 के मामले चार जुलाई को बढ़ कर 2,00,064 हो गये जबकि इससे अब तक 8,671 लोगों की मौत हुई है.

इस बीच, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में होटल उद्योग की भूमिका की सराहना की. उन्होंने एक डिजिटल बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘होटल उद्योग ने अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे कर्मियों को होटल और लॉज में रहने की जगह देकर (COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में) पहले दिन से ही अहम भूमिका निभाई है.'


VIDEO: महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 7,074 नए मरीज आए, कुल मामले दो लाख के पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)