मुंबई : US से लौटे युवक में मिला OMICRON, वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी थी  

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 902 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 66,47,840 हो गई है.

मुंबई : US से लौटे युवक में मिला OMICRON, वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी थी  

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बरती जा रही है सतर्कता (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( OMICRON) से दुनिया में चिंता है. भारत में भी इस वैरिएंट के कई केस मिले हैं. इसको लेकर लगातार सतर्कता बरती जा रही है. मुंबई में एक 29 साल के युवक में यह वैरिएंट मिला है. बीएमसी ( BMC)ने शुक्रवार को कहा है कि वह न्यूयॉर्क से लौटा था. हालांकि चौंकाने वाली बात तो यह है कि उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे और उसने फाइजर वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी थी.

ब्रिटेन में 93 हजार से ज्यादा कोरोना केस, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच रिकॉर्ड मामले

उसकी एयरपोर्ट पर ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजी गई थी. उस युवक को एहतिहात के तौर पर हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया, हालांकि, उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे. अब मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट से पीड़ित लोगों की संख्या 15 हो गई है. इनमें से 13 लोगों को हॉस्पीटल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं पूरे महाराष्ट्र में इस वैरिएंट से प्रभावित लोगों की संख्या 40 तक पहुंच गई है. 

कोरोना से मौतों पर मुआवजे में देरी से सुप्रीम कोर्ट नाराज, महाराष्ट्र-राजस्थान को दिया आदेश

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 902 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 66,47,840 हो गई. इसके अलावा 12 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 1,41,329 तक पहुंच गई है. 

रोज आ सकते हैं ओमिक्रॉन के 13-14 लाख केस, केंद्र सरकार की चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com