BJP में 75 पार नेताओं की विदाई: आडवाणी और खंडूरी को टिकट नहीं तो कलराज मिश्र के बाद शांता कुमार ने चुनाव लड़ने से किया मना

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की अगुवाई कर रहे पीएम मोदी और अमित शाह की तरफ से साफ कर दिया गया था कि 75 की उम्र पार कर चुके नेताओं को चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा.

BJP में 75 पार नेताओं की विदाई: आडवाणी और खंडूरी को टिकट नहीं तो कलराज मिश्र के बाद शांता कुमार ने चुनाव लड़ने से किया मना

बीजेपी में 75 पार के नेताओं की विदाई का सिलसिला जारी

नई दिल्ली:

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की अगुवाई कर रहे पीएम मोदी और अमित शाह की तरफ से साफ कर दिया गया था कि 75 की उम्र पार कर चुके नेताओं को चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा. आगामी लोकसभा चुनाव में इस फार्मूले को अपनाती हुई भी नजर आ रही है. 75 की उम्र पार कर चुके नेताओं के टिकट कटने का सिलसिला जारी है. बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को टिकट नहीं दिया गया. उनकी जगह अमित शाह को गांधी नगर से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा भगत सिंह कोश्यापी और बीसी खंडूरी को भी टिकट नहीं दिया गया है. 

 

राजेश खन्ना की वजह से आडवाणी को जाना पड़ा था गांधीनगर, पढ़ें 1991 की दिलचस्प चुनावी जंग

अब जानकारी मिल रही है कि शांता कुमार ने पार्टी से कहा है कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. शांता कुमार हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से सांसद हैं. इसके अलावा झारखंड में बुजुर्ग नेता करिया मुंडा को भी टिकट नहीं दिया जा रहा है. उनकी सीट खूंटी से पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को टिकट मिलने की संभावना है. वहीं बीजेपी के सीनियर नेताओं में शुमार मुरली मनोहर जोशी को भी टिकट काटे जाने की संभावना है. 75 साल की उम्र पार कर चुके हुकुम देव नारायण यादव को टिकट नहीं दिया जा रहा है. उनकी जगह, उनके बेटे को टिकट दिया जा सकता है. वहीं इंदौर से सुमित्रा महाजन को लेकर भी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. उनको भी टिकट नहीं दिए जाने की संभावना जताई जा रही है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: आडवाणी का टिकट कटने पर कांग्रेस का तंज