Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को 27 सीटें मिल सकती हैं, जबकि यहां एआईएडीएमके- बीजेपी को 11 सीटें मिलने की संभावना है.

Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके कांग्रेस को होगा फायदा

नई दिल्ली:

Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के  सातवें चरण का मतदान खत्म होने के बाद के  एग्जिट पोल के अनुसार केंद्र में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने की संभावना है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को 27 सीटें मिल सकती हैं, जबकि यहां एआईएडीएमके- बीजेपी को 11 सीटें मिलने की संभावना है.  उधर, India TV-CNX के सर्वे के अनुसार डीएमके-कांग्रेस को 26 और एआईएडीएमके- बीजेपी को 12 सीटें मिल रही हैं. वहीं, News 24-Todays Chanakya के सर्वे के अनुसार डीएमके-कांग्रेस को तमिलनाडु में 31 और एआईएडीएमके- बीजेपी को 6 सीटें आ रही हैं.  इसी तरह Aaj Tak- Axis My India के सर्वे में 34-38 सीटें डीएमके-कांग्रेस को और एआईएडीएमके- बीजेपी को 0-4 सीटें दी गई हैं. 

राजस्थान में बीजेपी को मिल सकती है 23 सीटें, तीन सीटों पर सिमट सकती है कांग्रेस

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 435 सीटों पर चुनाव लड़ा था और बाकी सीटें उसने सहयोगियों के साथ बांटी हैं. वहीं, कांग्रेस ने कुल 420 सीटों पर चुनाव लड़ा है. बीजेपी की अगुवाई में एनडीए में इस बार 21 पार्टियां शामिल हैं. बिहार में बीजेपी को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के आने से मजबूती मिली है और वोट प्रतिशत के हिसाब से उसका पलड़ा भारी है. वहीं यूपीए में इस बार कांग्रेस की अगुवाई में 25 पार्टियां शामिल हैं. उधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की है.

Exit Poll जारी होने के बाद कुमार विश्वास ने Tweet कर कहा- कम से कम 23 मई तक तो...

शनिवार को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार और शरद यादव से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है. माना जा रहा है कि कांग्रेस अब तीसरे मोर्चे की समर्थन से सरकार बनाने की कोशिश में जुट गई है. हालांकि कौन किस ओर रहेगा यह बहुत कुछ 23 मई को आने वाले नतीजों पर निर्भर करेगा. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दावा है कि पार्टी 300 सीटे जीतकर एनडीए की सरकार बनाएगी.

NDTV Poll of Polls: पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक बन रही है केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार

सात चरण में संपन्न हुए चुनाव
इस बार 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में लोकसभा चुनाव हुआ. पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हुआ, वहीं, दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों की 97 सीटों पर वोट डाले गए. तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण 29 अप्रैल को 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवें चरण में 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में 12 मई को 7 राज्यों की 59 सीटों और सातवें व आखिरी चरण में 19 मई को 59 सीटों पर वोटिंग हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्या विवादों से बच सकता था चुनाव आयोग?