राहुल गांधी की पीएम मोदी के प्रति अभद्र भाषा, बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी एवं अन्य नेताओं सहित बीजेपी के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा

राहुल गांधी की पीएम मोदी के प्रति अभद्र भाषा, बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी सहित बीजेपी के शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा.

खास बातें

  • राहुल पर अभद्र भाषा, दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया
  • तृणमूल द्वारा लोगों को मतदान करने से रोकने की भी शिकायत की
  • कहा- राहुल के बयान चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन
नई दिल्ली:

चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग एवं दुष्प्रचार करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) एवं कांग्रेस (Congress) पार्टी के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत की. बीजेपी ने प्रधानमंत्री के बारे में अभद्र भाषा के प्रयोग को चुनाव आचार संहिता एवं जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई करने की मांग की.

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), मुख्तार अब्बास नकवी एवं नेताओं सहित बीजेपी के एक शिष्टमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा. इसमें पश्चिम बंगाल में गुरुवार को हुए मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस से जुड़े लोगों द्वारा कई सीटों पर कथित तौर पर लोगों को मतदान करने से रोकने की शिकायत भी की गई एवं इन सीटों पर फिर से मतदान कराने की मांग की गई.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार झूठा और मनगढ़ंत बयान देकर लोगों को गुमराह करने की साजिश में लगे हुए हैं. जिस तरह के झूठे, बेबुनियाद और भाषा की मर्यादा को तार-तार करने वाले बयान कांग्रेस एवं उसके अध्यक्ष की ओर से आ रहे हैं, वह न केवल चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है बल्कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धज्जियां उड़ाने वाला है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का झूठ ‘वन वे' है जबकि बीजेपी का सच ‘हाई वे' है और लोगों के सामने अब कांग्रेस का झूठ बेनकाब हो गया है.

मुस्लिमों पर विवादित बयान देकर फंसीं मेनका गांधी, कारण बताओ नोटिस जारी, 3 दिन में देना होगा जवाब

नकवी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस पार्टी जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रही है, उससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस नेताओं में गाली देने की होड़ लगी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, ऐसे में वह तरह तरह के हथकंडे अपना रही है . केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में बीजेपी ने प्रधानमंत्री के प्रति ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की चुनावी हलफनामे में घोषणा, कॉलेज की डिग्री पूरी नहीं हुई

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को हुए मतदान का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी कल कई स्थानों पर खुलकर दिखी है. कूचबिहार के कुछ बूथों पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग से रोका, बूथ कैप्चरिंग और हिंसा की. यहां तक कि महिलाओं को भी वोट डालने से रोका गया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने मांग की है कि पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के मतदान से जुड़े 200 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराया जाए और राज्य के सभी बूथों पर केंद्रीय बल तैनात किए जाएं.

VIDEO : विवादित बयान पर मेनका गांधी ने दी सफाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बीजेपी की प्रदेश इकाई ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की थी. इसके अलावा विशेष पर्यवेक्षक तथा पुलिस पर्यवेक्षकों से भी शिकायत की गई थी.
(इनपुट भाषा से)