Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की नौवीं सूची, यूपी की हाथरस समेत इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है.

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की नौवीं सूची, यूपी की हाथरस समेत इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बीजेपी ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची (BJP 9th List) जारी कर दी है.

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है. इस सूची में पार्टी ने असम, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की चार सीटोंं पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी की नौवीं सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश की हाथरस (एससी) सीट से राजवीर सिंह बाल्मीकि को टिकट दिया गया है. वहीं, असम के नोगांग से रूपक शर्मा, कर्नाटक की बंगलौर रूरल सीट से अश्वत नारायण और बंगलौर दक्षिण से तेजस्वी सूर्या एलएस को मैदान में उतारा गया है. 

आपको बता दें कि सोमवार को ही बीजेपी ने आठवीं सूची जारी की थी. बीजेपी की इस 8वीं लिस्ट पूरी तरह से ओडिशा के लिए है और इसमें 2 उम्मीवारों के नाम हैं. बीजेपी (BJP Candidate List News) की इस लिस्ट के अनुसार, सीआरपीएफ के पूर्व डीजी प्रकाश मिश्रा को ओडिशा के कटक से टिकट दिया गया है. इसके अलावा इस लिस्ट में एक और नाम हैं, एम.ए.के स्वाइन का, जिन्हें कंधमाल से टिकट मिला है. सीआरपीएफ के पूर्व डीजीपी प्रकाश मिश्रा रविवार को ही बीजेपी में शामिल हुए थे और अब वह भारतीय जनता पार्टी की ओर से कटक से उम्मीदवार हो गए हैं. वह ओडिशा के डीजीपी भी रह चुके हैं.

BJP LIST: BJP के 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, रमन सिंह के बेटे का कटा टिकट

1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है."

हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने शांता कुमार समेत दो सांसदों के टिकट काटे, यहां देखें पूरी लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्या 2014 का करिश्मा दोहरा पाएगी बीजेपी?​