पीएम मोदी पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, कहा- इस चुनाव में जनता उनके मुंह पर चिपकाएगी 'ल्यूकोप्लास्ट'

सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का यह बयान पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल के दूसरे दौरे के बाद आया है. कूचबिहार की रैली में पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा कि था कि आज पश्चिम बंगाल में हालात ऐसे हैं कि लोग दीदी से ज्यादा मोदी-मोदी बोल रहे हैं.

पीएम मोदी पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, कहा- इस चुनाव में जनता उनके मुंह पर चिपकाएगी 'ल्यूकोप्लास्ट'

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खास बातें

  • चुनाव में जनता देगी पीएम मोदी को जवाब - ममता बनर्जी
  • ममता ने पीएम मोदी के मुंह को सील करने की सलाह दी
  • चुनावी रैली को संबोधित कर करते हुए ममता बनर्जी ने दिया यह बयान
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर हमाल बोला है. उन्होंने सोमवार को कहा कि जनता के पास पीएम मोदी (PM Modi) के झूठ से बचने का एक ही उपाय है. और वह यह है कि जनता इस चुनाव में पीएम मोदी के होठों को ल्यूकोप्लास्ट लगाकर सील कर दे. ऐसा करने से पीएम मोदी झूठ नहीं बोल पाएंगे. सीएम (Mamata Banerjee) का यह बयान पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल के दूसरे दौरे के बाद आया है. कूचबिहार की रैली में पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा कि था कि आज पश्चिम बंगाल में हालात ऐसे हैं कि लोग दीदी से ज्यादा मोदी-मोदी बोल रहे हैं. और इस वजह से मुख्यमंत्री की रातों की नींद उड़ गई है. नागराकाटा में अपनी रैली के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि मोदी के पास किसानों और मध्य वर्ग की समस्याओं पर ध्यान देने का वक्त नहीं था क्योंकि वे अपने पांच साल के कार्यकाल में साढ़े चार साल दुनिया ही घूमने में व्यस्त रहे. बनर्जी ने आरोप लगाया कि जब चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो मोदी हर किसी को डरा धमका रहे है और झूठ बोल रहे हैं.

'यह एक खास चुनाव है, सोचिए कि आप किसे वोट देंगे': आंध्र प्रदेश में बोलीं ममता बनर्जी

उन्होंने दावा किया कि अगर झूठ बोलने की कोई प्रतियोगिता हुई तो मोदी को उसमें पहला पुरस्कार मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोग उनके होठों पर ल्यूकोप्लास्ट चिपका देंगे ताकि वे झूठ ना बोल पाएं. देश के खातिर उन्हें ना केवल कुर्सी (प्रधानमंत्री पद) बल्कि राजनीति से भी बाहर करना चाहिए. ममता बनर्जी ने कहा कि पांच साल के दौरान वह साढ़े चार साल दुनिया घूमते रहे. जब देशभर में किसान आत्महत्या कर रहे थे तो वे क्या कर रहे थे? जब नोटबंदी के कारण लोग मर रहे थे और करोड़ों लोगों ने अपनी नौकरियां गंवाई तो वह क्या कर रहे थे? गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने (Mamata Banerjee) पीएम मोदी को 'एक्सपायरी बाबू' कहा था. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा था कि वह एक्सपायरी बाबू हैं और उनकी सरकार भी कुछ दिन बाद एक्सपायर होने वाली है.

उन्होंने कहा था कि पीएम (PM Modi) ने सिलीगुड़ी में कहा कि टीएमसी ने कोई काम नहीं किया है, मैं आपसे पूछती हूं कि आपने पांच साल में क्या किया है. मैं बताती हूं कि आपने सिर्फ झूठ बोला है. कूच बिहार जिले में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार ने लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी कार्य किये हैं. उन्होंने कहा था कि उनके शासन में बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई है.

पीएम मोदी पर ममता का निशाना, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए एक और बेइंतहा नौटंकी

प्रधानमंत्री मोदी का 'एक्सपायरी बाबू' और 'एक्सपायरी पीएम' के रूप में मजाक उड़ाते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें टीवी पर या जनसभा में खुली बहस करने की चुनौती दी थी. उन्होंने कहा था कि मैं मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलती. उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के कार्यों को लेकर झूठ बोला है. उन्होंने दावा किया था कि मोदी के शासन में देश में 12,000 किसानों ने खुदकुशी की. तृणमूल सुप्रीमो का यह पलटवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिलीगुड़ी और कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान किए गए हमलों के बाद आया था. गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें स्पीड ब्रेकर कहा था. पीएम मोदी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है, जिनको आप दीदी के नाम से जानते हैं. दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है. आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी. 

'यह एक खास चुनाव है, सोचिए कि आप किसे वोट देंगे': आंध्र प्रदेश में बोलीं ममता बनर्जी

पीएम मोदी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ. मेरे गरीब भाइयों और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए, उन्होंने गरीबों को लूट लिया. गरीब की चिंता को समझते हुए केंद्र की एनडीए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की. गरीब को कहा था कि बीमारी की स्थिति में 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त होगा, आपको एक भी रुपया अस्पताल में खर्च नहीं करना पड़ेगा. किन स्पीड ब्रेकर दीदी ने क्या किया? गरीब का भला करने वाली इस योजना पर पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया.

राहुल गांधी पर ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- 'वह अभी बच्चे हैं'

दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है. देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं. लेकिन दीदी तो दीदी हैं. पीएम किसान सम्मान योजना पर भी उन्होंने पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया. इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बुधवार को उत्तर बंगाल के कूच बिहार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. ममता की रैली कूच बिहार के दिनहटा में होगी. तृणमूल कांग्रेस नेताओं के मुताबिक ममता पहले 4 अप्रैल को अपने अभियान की शुरुआत करने वाली थी लेकिन बाद में उन्होंने BJP से सीधे टक्कर लेते हुए एक दिन पहले ही अभियान शुरू करने का फ़ैसला किया. 

VIDEO: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर किया हमला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com