लोकसभा चुनाव: बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, ये मुद्दे हो सकते हैं शामिल

भारतीय जनता पार्टी 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

लोकसभा चुनाव: बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, ये मुद्दे हो सकते हैं शामिल

लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी आज खोलेगी वादों का पिटारा

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता घोषणापत्र जारी करने के मौके पर मौजूद रहेंगे. पार्टी ने इसे‘संकल्प पत्र' नाम का दिया है. गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने के कांग्रेस के वादे के मद्देनजर बीजेपी की तरफ से समाज के विभिन्न तबकों को लुभाने के लिए कई वादे किए जाने की संभावना है. 

कांग्रेस उम्मीदवार की बिरयानी पार्टी में टूट पड़े समर्थक, जमकर चले लाठी-डंडे, देखें वायरल VIDEO

संकल्प पत्र में किसान और नौजवानों के हितों से जुड़े विषयों का उल्लेख हो सकता है. रोजगार और स्वरोजगार के व्यापक अवसर का खाका भी पेश किया जा सकता है. कांग्रेस द्वारा अपने घोषणापत्र में गरीबों को आर्थिक मदद प्रदान करने संबंधी न्याय योजना के वादे के मद्देनजर बीजेपी अपने संकल्प पत्र को ज्यादा धारदार और लुभावना बनाकर पेश करना चाहती है. इसमें सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल पर विस्तार से चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी इस संकल्प पत्र के जरिए सरकार 5 सालों की उपलब्धियों की भी चर्चा करेगी. 

साझा रैली में मायावती और अखिलेश यादव मोदी सरकार पर बरसे, कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय का भी उल्लेख किया जा सकता है. संकल्प पत्र के माध्यम से बीजेपी यह संदेश देना चाहेगी कि राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर किसी भी प्रकार की नरमी नहीं बरती जाएगी. गौर हो कि बीजेपी पिछले काफी दिनों से अपने संकल्प पत्र के लिए तैयारी कर रही है, इसके लिए पूरे देश से लोगों की राय को भी इकट्ठा किया गया था. लोगों की निगाहें इस पर भी टिकी रहेंगी कि बीजेपी अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर का जिक्र करती है या नहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: सपा के घोषणापत्र में महिलाओं की अनदेखी