विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2019

PM मोदी समेत देश के सभी बड़े नेताओं ने की जनता से वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री सहित देश के सभी प्रमुख नेताओं ने देशवासियों से अपील की है.

PM मोदी समेत देश के सभी बड़े नेताओं ने की जनता से वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने जनता से वोट देने की अपील की है.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री सहित देश के सभी प्रमुख नेताओं ने देशवासियों से अपील की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा -लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है.सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें.अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें. पहले मतदान, फिर जलपान! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव का आगाज होने के अवसर पर लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति का एक वोट ही भारत के भविष्य का फैसला करेगा.भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "मैं हर मतदाता से अपील करता हूं कि वो बाहर निकलें और वोट दें.आपके एक वोट में ही लोकतंत्र की ताकत है, आपका एक वोट ही इस महान देश के भविष्य का फैसला करेगा.

अमित शाह ने सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को वोट डालने जा रहे विभिन्न राज्यों के लोगों से विभिन्न भाषाओं में यह अपील की.  लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान आरंभ होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2014 के भाजपा के वादों और राफेल एवं कृषि संकट सहित कई मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और जनता से भारत की आत्मा व भविष्य के लिए वोट करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें- पहले चरण की ये हैं 10 VVIP सीटें, जहां दिग्गज नेताओं की दांव पर लगी है प्रतिष्ठा, आज EVM में लॉक होगी "किस्मत"

गांधी ने ट्वीट किया, ''दो करोड़ नौकरियां नहीं मिलीं, 15 लाख रुपये खाते में नहीं आए, अच्छे दिन नहीं आए. इसके अलावा नौकरी नहीं है, नोटबन्दी हो गई, किसान संकट में हैं. गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया।''    कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, ''सूटबूट की सरकार, राफेल, झूठ पर झूठ, अविश्वास, हिंसा, नफरत और डर है.'' उन्होंने कहा, ''आप आज भारत की आत्मा के लिए वोट करिए. भारत के भविष्य के लिए वोट करिए. अक्लमंदी से वोट करिए.''    आज 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लोकतंत्र के 'महाकुंभ' का आज शुभारंभ है. जैसे आपने सांस्कृतिक महाकुंभ में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया वैसे ही इस महाकुंभ में भी जरूर डुबकी लगाएं और सुनिश्चित करें एक नए भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी. मेरी अपील है अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. पहले मतदान, फिर जलपान." समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है.

अखिलेश यादव ने गुरूवार को ट्वीट किया, "आज 'महापरिवर्तन' की प्रक्रिया का पहला चरण है. इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए उन सबको घर से बाहर आकर अपना अधिकार इस्तेमाल करना चाहिए, जो अपने देश और अपने परिवार के भविष्य के लिए स्वस्थ लोकतंत्र, सशक्त संविधान और भाईचारे को बचाए और बनाए रखना चाहते हैं. आज आपको देश पुकार रहा है."मायावती ने ट्वीट किया, "सभी मतदाताओं से अपील है कि वे देश व जनहित में 'सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय' की सरकार बनाने हेतु अपना वोट डालने के लिए अपने-अपने पोलिंग बूथों पर समय से जरूर जाएं."

वीडियो- पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में भी वोटिंग शुरू​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
PM मोदी समेत देश के सभी बड़े नेताओं ने की जनता से वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com