रिलेशनशिप में बोले गए ये 5 झूठ बनते हैं रिश्ता खत्म होने की वजह, पार्टनर से नहीं छुपानी चाहिए कुछ बातें 

Common Lies In Relationship: कई बार जानबूझकर या बिना सोचे-समझे लोग रिलेशनशिप में झूठ बोल देते हैं. लेकिन, आम से लगने वाले ये झूठ रिश्ता तोड़ने वाले भी साबित हो सकते हैं. 

रिलेशनशिप में बोले गए ये 5 झूठ बनते हैं रिश्ता खत्म होने की वजह, पार्टनर से नहीं छुपानी चाहिए कुछ बातें 

Lying To Your Partner: रिलेशनशिप में ये 5 तरह के झूठ बोलने से करना चाहिए परहेज. 

Relationship Tips: रिश्ते सच की नींव पर बने होते हैं और एक छोटा सा झूठ भी इस नींव को हिला सकता है. हालांकि, कुछ झूठ (Lies) पार्टनर की भलाई सोचते हुए अक्सर ही कह दिए जाते हैं लेकिन ऐसी भी कई बातें हैं जिन्हें कभी नहीं छुपाना चाहिए. आज नहीं तो कल हर झूठ सामने आ ही जाता है. इसलिए आपके रिश्ते को जो झूठ खत्म कर सके उन्हें कहने से जितना ज्यादा बचा जा सके उतना अच्छा है. यहां ऐसे ही 5 झूठों की सूची दी गई है जो आमतौर पर किसी भी रिलेशनशिप के टूटने (Break up) का कारण बन सकते हैं. 

Parenting Tips: माता-पिता इस तरह परवरिश के जरिए बच्चों को बना सकते हैं समझदार, बस कुछ बातों का रखना होगा ख्याल 


कभी नहीं कहने चाहिए ये 5 झूठ | 5 Things You Should Never Lie About 

 


सैलरी को लेकर झूठ

रिलेशनशिप में पैसों को लेकर पारदर्शिता होना बेहद जरूरी है. आपकी जितनी सैलरी है आपको अपने पार्टनर (Partner) को उतनी ही बतानी चाहिए, ना कम ना ज्यादा. कम बताई गई सैलरी से पार्टनर को लग सकता है कि आप उन्हें लालची समझते हैं इसलिए पैसे छुपा रहे हैं और ज्यादा बताई सैलरी गई सैलरी का सच सामने आते ही किसी भी रिलेशनशिप से विश्वास और भरोसा उठ सकता है. एकदूसरे की सैलरी देखकर ही लोग अपना भविष्य प्लान करते हैं इसलिए सैलरी को लेकर झूठ नहीं कहना चाहिए. 

अपने पास्ट रिलेशनशिप को लेकर झूठ 


कई बार लोग अपने पास्ट रिलेशनशिप्स को लेकर झूठ बोल देते हैं. यह झूठ कहने के पीछे कोई भी निजी कारण हो सकता है. शर्मिंदगी या फिर किसी बुरे किस्से को दबाए रखने के लिए भी यह झूठ बोल दिया जाता है. लेकिन, कोई भी मजबूत रिश्ता झूठ की तर्ज पर नहीं बनता. कहते हैं बीता हुआ कल कभी पीछा नहीं छोड़ता, इसलिए रिश्ते की शुरूआत सच के साथ ही करें चाहे फिर रिश्ता आगे ना भी बढ़ पाए. 

बच्चों को लेकर झूठ 


सिर्फ और सिर्फ रिलेशनशिप निभान के नाते लोग भविष्य (Future) में बच्चों को लेकर झूठ कह देते हैं. कोई यह झूठ कहता है कि उसे बच्चे चाहिए तो कोई यह कि उसे बच्चे नहीं चाहिए. यह दोनों ही झूठ आगे चलकर लड़ाई और झगड़ों की वजह बन जाते हैं. रिलेशनशिप ना टूटने के डर से कहा गया यह झूठ शादी टूटने का कारण बन जाता है. 

भविष्य को लेकर झूठ 


आप दोनों एकदूसरे के साथ भविष्य चाहते हैं या नहीं और कैसा भविष्य चाहते हैं इसे लेकर भी झूठ ना कहें. अगर आप शादी नहीं कर सकते तो उसे लेकर झूठ ना कहें, अगर अपना शहर छोड़कर पार्टनर के साथ दूसरे शहर नहीं जा सकते तो उसे लेकर झूठ ना कहें, आप सीरियस हैं या नहीं तो उसे लेकर भी झूठ ना कहें. भविष्य के लिए कहे गए यह झूठ आपका आज (Present) संवार सकते हैं लेकिन कल नहीं. 

मूव ऑन को लेकर झूठ 


अपने पुराने पार्टनर से मूव ऑन ना कर पाना और किसी और के साथ प्यार (Love) में रहते हुए नई रिलेशनिश शुरू कर देना रिश्ते को कभी मजबूत नहीं होने देगा. अगर आप मूव ऑन नहीं कर पाएं हैं तो आपको दूसरे रिलेशनशिप में आने की हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए और अगर रिलेशनशिप में आना भी चाहते हैं तो सामने वाले व्यक्ति को यह कहकर अंधेरे में नहीं रखना चाहिए कि आप मूव ऑन कर चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Juhi Parmar और Roshni Chopra से जानिए ग्लोइंग स्किन पाने के आसान घरेलू तरीके 

Featured Video Of The Day

'बीटिंग द रिट्रीट' से पहले ड्रोन शो की रिहर्सल में दिखा गजब का नजारा