बाली जा रहे हैं घूमने तो ये 5 जगहें जरूर घूमकर आइए, भारतीय संस्कृति और सभ्यता का मिलेगा अनूठा संगम

Travel of Indonesia : बाली की प्राकृतिक छटा देखकर वापस जाने का मन नहीं करेगा. यहां पर घूमते समय आप भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे, क्योंकि यहां पर आपको मंदिर ही मंदिर मिलेंगे देखने के लिए. 

बाली जा रहे हैं घूमने तो ये 5 जगहें जरूर घूमकर आइए, भारतीय संस्कृति और सभ्यता का मिलेगा अनूठा संगम

Travel and tour 2022 : बाली की प्राकृतिक छटा देखकर वापस जाने का मन नहीं करेगा

Bali tour : अगर आप घूमने का मन बना रहे हैं तो इस बार भारत के बजाए इंडोनेशिया जा सकते हैं. यहां पर कई ऐसी जगहें हैं जहां घूमकर आपका मन खुश हो जाएगा. यहां की प्राकृतिक छटा देखकर वापस जाने का मन नहीं करेगा. यहां पर घूमते समय आप भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे, क्योंकि यहां पर आपको मंदिर ही मंदिर मिलेंगे देखने के लिए. तो चलिए जानते हैं इस बार इंडोनेशिया (Indonesia) में घूमने के लिए सबसे सुंदर प्लेसेज. 

उबुद | Ubud

v3sutbbo

उबुद को द्वीप की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है. यह द्वीप पर सबसे महत्वपूर्ण संग्रहालयों का घर है, जिसमें उबुद के नेका कला संग्रहालय और इसके व्यापक संग्रह शामिल हैं जिनमें बाली पेंटिंग भी हैं. उबुद में हर दिन संगीत और नृत्य कार्यक्रम होते हैं.

तनाह लोट | Tanah Lot

og16s7g

तनाह लोट बाली के सबसे प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों में से एक है. यह लंबे समय से बालिनी पौराणिक कथाओं का एक अभिन्न अंग रहा है. यह सात समुद्री मंदिरों में से एक है, सभी एक दूसरे की दृष्टि में, श्रृंखला बनाने के लिए जो बाली के पश्चिम में तट के साथ चलती है.

उलुवातु मंदिर | Uluwatu Temple

brtp03bo

उलुवातु मंदिर बाली में अवश्य जाना चाहिए। यह हिंद महासागर के शानदार दृश्य के साथ एक चट्टान पर स्थित है. कल्पना कीजिए कि यहाँ सूर्यास्त कैसा होगा। इसके अतिरिक्त, बाली में शीर्ष स्थानों के बीच एक प्रामाणिक केकक नृत्य देखने के लिए यहां जाएं

सेमिन्याक | Seminyak

pd4vki28

सेमिन्याक एक छोटा सा शहर है जो कुटा से घिरा हुआ है. कुटा से इसकी निकटता के बावजूद, सेमिन्याक सबसे शानदार पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां पर पांच सितारा भोजनालय, शानदार स्पा और होटल हैं, यह शहर दुनिया भर के यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र है.

बेसकीह मंदिर | Besakih Great Temple

4k5t9eqg

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे एक हजार से अधिक वर्षों से बाली के "मदर टेम्पल" के रूप में जाना जाता है. यह माउंट अगुंग के दक्षिण-पश्चिम ढलान पर 1000 मीटर ऊपर स्थित है. यह बाली में धर्म का सबसे महत्वपूर्ण मंदिर है. यह एक विशाल परिसर है जिसमें कम से कम 86 मंदिर शामिल हैं. यहां पर आप वास्तविक आध्यात्मिकता का अनुभव करेंगे.