विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2020

स्मूथ स्किन के लिए करें इन 7 बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल

बदलते मौसम के साथ लोग ड्राई और खुरदरी स्किन को लेकर काफी परेशान रहते हैं. कई बार बॉडी वॉश और मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करने के बाद भी इस परेशानी से निजाद नहीं मिल पाता है.

स्मूथ स्किन के लिए करें इन 7 बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल
स्मूथ स्किन के लिए इन बॉडी स्क्रब को करें इस्तेमाल

बदलते मौसम के साथ लोग ड्राई और खुरदरी स्किन को लेकर काफी परेशान रहते हैं.  कई बार बॉडी वॉश और मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करने के बाद भी इस परेशानी से निजाद नहीं मिल पाता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप अपने स्किनकेयर रूटीन को सही तरीके से फॉलो नहीं करते हैं. ड्राई और खुरदरी स्किन से छुटकारा पाने के लिए बॉडी पर एक्सफोलिएशन कर सकते हैं. बता दें एक्सफोलिएशन उस प्रॉसेस को कहा जाता है जिसमें शरीर को नियमित रूप से बॉडी स्क्रब के माध्यम से साफ किया जाता है जिससे सभी डेड सेल्स खत्म हो जाते हैं और नए सेल्स बनने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है. यही कारण है कि इस प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए, आपको अपने शरीर को नियमित रूप से टॉप-रेटेड बॉडी स्क्रब से साफ़ करने की जरूरत है.

वैसे तो मार्केट में कई तरह के बॉडी स्क्रब उपलब्ध होते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे बॉडी स्क्रब के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से ड्राई और खुरदरी स्किन से छुटकारा पाया जा सकता है.  आईए जानते हैं कुछ बॉडी स्क्रब के बारे में जो एक स्मूथ स्किन दिलाने में काफी प्रभावी साबित होगा.

अमेज़न पर कुछ ऐसे ही बॉडी स्क्रब उपलब्ध है. तो तुरंत करें ऑडर.

1. The Body Shop Strawberry Body Polish Scrub

यह स्ट्रॉबेरी जेल-आधारित एक्सफोलिएटिंग फोम आपके शरीर से डेड सेल्स को हटाने में मदद करेगा. यह स्किन को अच्छी तरह से पॉलिश करता है और आपको स्मूथ स्किन देता है.

2. Khadi Herbals Gold Body scrub

यह केमिकल-फ्री बॉडी स्क्रब आपकी स्किन को भीतर से गहराई तक एक्सफोलिएट करता है. इसमें गोल्ड, आवश्यक तेल और बादाम के तेल हैं जो स्किन को प्रभावी ढंग से डेड सेल्स को हटाकर एक ग्लोइंग स्किन देता है.

3. Bryan & Candy New York Sugar Body Scrub

ब्रायन एंड कैंडी इस अद्भुत बॉडी स्क्रब को लेकर आया है जिसमें आर्गन का तेल और सुगर है जो डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

4. mCaffeine Naked & Raw Coffee Body Scrub

यह बॉडी स्क्रब न केवल डेड सेल्स को हटाता है बल्कि इसे पॉलिश भी करता है. इसमें नारियल का अर्क होता है जो आपकी स्किन को स्मूथ और कोमल बनाए रखता है.

5. Tree Hut Shea Sugar Body Scrub

इस अद्भुत बॉडी स्क्रब में कोकोनट और लाइम होता है जो आपकी स्किन को स्मूथ बनाने में काफी मदद करता है. लाइम आपकी स्किन को साफ करता है और कोकोनट स्किन को स्मूथ बनाता है.

6. Kayos Himalayan Pink Salt Body Scrub

 यह एक नैचुरल बॉडी स्क्रब है जो स्किन से जुड़ी समस्याओं से तुरंत छुटकारा दिलाता है. इसके साथ ही ये सभी डेड सेल्स को हटाता है और एक ग्लोइंग स्किन देता है.

7. Fabeya Biocare Natural Neem Body Scrub

नीम में काफी एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं. यह न केवल डेड सेल्स के कोशिकाओं को हटाता है, बल्कि त्वचा को बैक्टीरिया फ्री भी बनाता है. इसका इस्तेमाल कर एक ग्लोइंग स्किन भी पाया जा सकता है.

अमेजन पर ऐसे प्रोडक्ट के बारे में जानने के लिए क्लिक करें.

हर स्किन टोन पर सूट करते हैं ये 7 लिप कलर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com