विज्ञापन

देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल

मौसम विभाग ने आज देश के कई इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अनुमान जताया है. तटीय आंध्र प्रदेश में अत्‍यधिक भारी तो मध्‍य महाराष्‍ट्र, तेलंगाना और ओडिशा में बहुत भारी बारिश का अनुमान है.

देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
नई दिल्‍ली :

देश के अलग-अलग इलाकों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) अब परेशान करने लगी है. बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें बह गई है और जान-माल का भी नुकसान हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने देश के अलग-अलग स्‍थानों पर आज भी भारी बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक, तटीय आंध्र प्रदेश में अत्‍यधिक भारी बारिश तो मध्‍य महाराष्‍ट्र, तेलंगाना और ओडिशा में बहुत भारी बारिश का अनुमान है. वहीं आज पश्चिमी और पूर्वी राजस्‍थान के साथ ही हरियाणा के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 

महाराष्‍ट्र में बहुत भारी बारिश का अनुमान 

मौसम विभाग ने पश्चिम भारत के ज्‍यादातर इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना जताई है. साथ ही आज और कल मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में और 12 सितंबर को विदर्भ में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

इसके साथ ही अगले सात दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 08 से 12 सितंबर के मध्‍य छत्तीसगढ़ के साथ ही कोंकण और गोवा,  08-13 सितंबर के दौरान विदर्भ,  08-10 सितंबर के दौरान मध्य महाराष्ट्र और 12-13 सितंबर को मराठवाड़ा में भारी बारिश हो सकती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

मौसम विभाग का अनुमान है कि तटीय आंध्र प्रदेश में आज अलग-अलग स्थानों पर अत्‍यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं आज और कल तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही केरल में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. साथ ही 8 से 10 सितंबर तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तो 07-11 सितंबर के दौरान तटीय कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है. 

राजस्‍थान पर जमकर मेहरबान है मॉनसून 

 आईएमडी के मुताबिक, आज हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान, 09-11 सितंबर के दौरान उत्तराखंड, 10-11 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी राजस्‍थान में आज और कल के साथ ही 13 सितंबर को भी अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इसके साथ ही आज से तीन दिनों तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.  साथ ही 10 से 12 सितंबर के दौरान असम और मेघालय, 10 और 11 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बहुत भारी बारिश का अनुमान है. वहीं अगले 7 दिनों के दौरान असम, मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

08-11 सितंबर के दौरान ओडिशा, 10-13 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश, 09-13 सितंबर के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम के साथ ही 11 और 13 सितंबर को बिहार और झारखंड में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

हिमाचल में 47 सड़कें बंद, 3 जिलों में बाढ़ का खतरा

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश के कारण शनिवार को 47 सड़कों पर यातायात ठप हो गया. कुल 47 सड़कों पर यातायात बंद है, जिनमें मंडी में 13, कांगड़ा में 11, शिमला और कुल्लू में नौ-नौ, ऊना में दो और किन्नौर, सिरमौर तथा लाहौल एवं स्पीति जिलों में एक-एक सड़क शामिल है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि राज्य में बिजली की 18 और एक जलापूर्ति योजना भी प्रभावित हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

स्थानीय मौसम विभाग ने शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में अचानक बाढ़ आने के खतरे की चेतावनी दी है.  स्थानीय मौसम विभाग ने रविवार तक शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बाढ़ का खतरा होने की चेतावनी दी है. 

तेलंगाना में आज भारी बारिश का अनुमान 

आईएमडी ने आज के लिए तेलंगाना के पांच जिलों के ऑरेंज अलर्ट और छह जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही यहां पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. 

तेलंगाना में हाल में हुई भारी बारिश और बाढ़ में 29 लोगों की मौत हो गई.  प्रदेश की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने बताया कि 31 अगस्त से तीन सितंबर के बीच दर्ज की गई वर्षा के आधार पर राज्य के 33 में से 29 जिलों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित जिलों को राहत कार्य के लिए तीन-तीन करोड़ रुपये जारी किए जा रहे हैं. जिलाधिकारियों के साथ टेलीकांफ्रेंस में कुमारी ने उन्हें भारी बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर सोमवार दोपहर से पहले विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com