विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 03, 2019

बाल झड़ने से हैं परेशान, ये 9 प्‍याज के तेल आ सकते हैं आपके काम

हाल के दिनों में सबसे लोकप्रिय हेयर प्रोडक्‍ट्स में से एक प्‍याज हेयर ऑयल है. जब बालों के झड़ने की समस्‍या की बात आती है, तो प्‍यार के तेल की सिफारिश की जाती है.

बाल झड़ने से हैं परेशान, ये 9 प्‍याज के तेल आ सकते हैं आपके काम

हाल के दिनों में सबसे लोकप्रिय हेयर प्रोडक्‍ट्स में से एक प्‍याज हेयर ऑयल है. जब बालों के झड़ने की समस्‍या की बात आती है, तो प्‍यार के तेल की सिफारिश की जाती है. यह लाल प्याज के अर्क के साथ समृद्ध होता है, जो सल्फर का एक बड़ा स्रोत है. इस प्रकार, प्याज के तेल का नियमित उपयोग जड़ों को पोषण प्रदान करने, बालों के विकास को प्रोत्साहित करने, बालों की जड़ों को मजबूत करने और बालों के झड़ने को कम करने के लिए किया जाता है.

बालों को झड़ने से रोकने वाले 7 हेयर ऑयल्स

तो अगर आप अपने बालों की सभी समस्याओं से छुटकारा पाकर इसे मजबूत और चमकदार बनाए रखने के लिए पौष्टिक हेयर ऑयल की तलाश कर रहे हैं, तो इसका जवाब है प्याज का ऑयल. आप नीचे दिए गए ऑयल ट्राई कर सकते हैं.

1. Kapiva Onion Hair Oil

कोई आर्टिफिशियल सुगंध या रसायन नहीं होने के कारण, Kapiva Onion Oil हेल्‍दी और चमकदार बालों के लिए काफी लाभदायी होता है और 100 प्रतिशत प्राकृतिक अवयवों से बना होता है.

2. Khadi Global Red Onion Hair Oil

इस प्याज के तेल में शक्तिशाली जीवाणुरोधी गुण होते हैं और यह बालों की जड़ों में होने वाले संक्रमण से लड़ने में मदद करता है. यह बालों का झड़ना कम करता है.

ये 8 नोज स्ट्रिप दे सकती हैं ब्‍लैकहेड्स से छुटकारा

3. Oriental Botanics Red Onion Hair Growth Oil

यह प्याज का तेल, आर्गन तेल, रतन जोत, मकाडामिया तेल, भृंगराज तेल और गुलाब के तेल जैसे प्रसिद्ध तेलों से समृद्धे से बना है.

4. Grandeur Onion Hair Oil

प्‍याज का ऑयल सभी प्रकार के बालों के लिए प्रभावी होता है. एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों वाले इसके प्राकृतिक तत्व बालों की सभी प्रकार की समस्याओं का रामबाण इलाज है.

5. Luxura Sciences Onion Hair Oil

Luxura Sciences के बहुउद्देशीय हेयर ऑयल में विटामिन, खनिज, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपके बालों को एक हेल्‍दी शाइन देने का काम करते हैं.

6. Trycone Onion Hair Oil With Vitamin E

इस हेयर ऑयल में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो बालों की जड़ों को पोषण देते हैं और डेंड्रफ को दूर करते हैं.

सिर्फ काला नहीं, अब लगाएं नियान येल्लो और गोल्डन काजल भी, देखें 8 ऑप्शन्स

7. Newish Red Onion Hair Oil

यह हेयर ऑयल बालों की जड़ों को पोषण देने में मदद करता है. यह तेल आपके बालों को पुनर्जीवित, मजबूत और संरक्षित करने के लिए बनाया गया है.

8. Positive Root Therapy Red Onion Oil

घने बालों के लिए बना यह प्याज का तेल जड़ों में गहराई तक जाकर बालों को पोषण देता है.

हल्दी के गुण लिए ये 6 रिफ्रेशिंग फेस वॉश स्किन को देंगे फ्रेशनेस

9. Makhai Onion Hair Oil For Hair Growth

Makhai Onion Hair Oil में 100 प्रतिशत प्राकृतिक तत्व होते हैं और यह 21 आवश्यक घटकों के मिश्रण से आपके बालों को पोषण देते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;