विज्ञापन
This Article is From Nov 14, 2019

इस वेडिंग सीजन में ये 7 मेहंदी डिजाइन आपके लुक में लगा देंगे चार-चांद

मेहंदी एक ऐसी चीज है जो भारतीय शादी समारोहों का महत्वपूर्ण हिस्सा ही नहीं है, बल्कि ये त्योहार और परिवार के भी मिलती हैं. मेहंदी लगाना हमेशा विस्तृत होता है, क्योंकि दोस्तों और परिवार को अपने हाथों और पैरों को सजाने के लिए एक साथ आने का मौका मिलता है

इस वेडिंग सीजन में ये 7 मेहंदी डिजाइन आपके लुक में लगा देंगे चार-चांद

मेहंदी एक ऐसी चीज है जो भारतीय शादी समारोहों का महत्वपूर्ण हिस्सा ही नहीं है, बल्कि ये त्योहार और परिवार को भी मिलाती हैं. मेहंदी लगाना हमेशा विस्तृत होता है, क्योंकि दोस्तों और परिवार को अपने हाथों और पैरों को सजाने के लिए एक साथ आने का मौका मिलता है और आप डांस, प्रोग्राम का सबसे अधिक आनंद ले पाते हैं. अब चूंकि भारतीय त्योहार ग्लिट्ज़ और ग्लैमर के बिना नहीं मनाए जा सकते हैं, ऐसे में खुद को डिफरेंट दिखाने के लिए मेहंदी जरा समझदारी से लगवाएं.

आप अनमैरिड हों या होने वाली ब्राइड.... आपके लिए हम लेकर आएं हैं कुछ ऐसे डिजाइन जो आपके लुक में चार-चांद लगा देंगे:

मेहंदी को देना है खास रंग, तो अपनाएं ये 7 टिप्स

1.वन साइड मेहंदी

यदि विस्तृत मेहंदी डिजाइन आपको पसंद नहीं हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पार्टी का मज़ा खराब हो जाएगा. आप भी अपने हाथ के एक तरफ न्यूनतर पैटर्न का चयन कर सकती हैं. अंगुलियों पर पैटर्न के साथ एक स्टैंडआउट सेंट्रल डिटेल का इस तरह का डिजाइन काफी खुबसूरत लग सकता है.

2. ज्‍वेलरी की तरह की मेहंदी

क्या होगा अगर आप मेहंदी पहन सकती हों, इतना ही नहीं ऐसी मेहंदी जो आपके आउटफिट के लिए एक्सेसरी का काम करे? जी हां, यह मुमकिन है. अपनी कलाई के चारों ओर आप नीचे दिए गए डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं.

इस बार इन मेहंदी डिज़ाइन्स के लिए महिलाओं में बढ़ा क्रेज, देखें Photos और आप भी लगाएं

3. अगर फ्लावर्स से है प्‍यार

आप में से जो बाहर जाना पसंद करते हैं, उनके लिए यह मेहंदी डिज़ाइन बेस्‍ट हैं. इसके विभिन्न प्रकार के डिज़ाइन में से आप अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन चुन सकते हैं. आप यहां दिखाए गए, एक स्टैंडआउट लुक में फ्लावर टच दे सकते हैं.

4. ऐसिमेट्रिकल पैटर्न

क्या कंटेम्‍प्रेरी डिजाइन आपको ज्‍यादा पसंद हैं? तो इस बार ऐसिमेट्रिकल मेहंदी डिजाइन के साथ कुछ नया ट्राई करें. ये आपको कम ही मार्केट में नजर आएंगे, और भीड़ में आपको अलग पहचान देने का काम करेंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि कई दिनों के बाद भी, आपको ये डिजाइन अभी भी बेहद प्‍यारे लगेंगे. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने हाथों पर मेहंदी बनाकर दिखाई अपनी LOVE STORY, देखें ये तस्वीरें

5. जीमेट्रिकल पैटर्न

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि जब मेहंदी डिजाइन की बात आती है तो जीमेट्रिकल डिजाइन अद्भुत काम करते हैं. वे वास्तव में क्लियर दिखते हैं और आप इसे और अधिक ट्रेंडी बनाने के लिए हमेशा फ्लावर्स और ट्रेडिशनल मोटीफ से भर सकते हैं.

6. ऑल-टाइम फेवरेट मेष पैटर्न

हमें लगता है कि सबसे अच्छे मेहंदी डिज़ाइन वे हैं, जिनमें पैटर्न अत्यधिक होने पर भी कम काम होता है. जैसे, मेष पैटर्न, ब्राइडल मेहंदी के लिए एक फेमस ऑप्‍शन है, क्योंकि ये स्‍टाइलिश इफेक्‍ट डालने में असफल नहीं होते हैं, बेशक इसमें कुछ घंटों का समय लगता है.

7. ग्राफिक्स मेहंदी

शादी के इस सीज़न में कुछ और स्‍टाइलिश ट्राई करने के लिए ग्राफिक आर्ट से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. मेहंदी के साथ, आप वास्तव में दूल्हा-दुल्हन या यहां तक कि मजेदार और विचित्र जानवरों के ग्राफिक्स वाले ग्राफिक पैटर्न बनाकर एक स्टैंडआउट लुक का ऑप्‍शन चुन सकते हैं.

अमेजन से मेहंदी प्रोडक्‍ट खरीदने के लिए क्लिक करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com