झारखंड : आजसू पार्टी ने रामगढ़ उप चुनाव के लिए सुनीता चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया

कांग्रेस की मौजूदा विधायक ममता देवी को अयोग्य करार दिए जाने के बाद खाली हुई रामगढ़ सीट पर 27 फरवरी को मतदान होगा और दो मार्च को मतों की गिनती होगी.

झारखंड : आजसू पार्टी ने रामगढ़ उप चुनाव के लिए सुनीता चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया

(फाइल फोटो)

रांची:

ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ने शुक्रवार को झारखंड विधानसभा की रामगढ़ सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए सुनीता चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया. 

आजसू के प्रवक्ता देव सरण भगत ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘ चौधरी शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

हालांकि, झारखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि वह रामगढ़ सीट पर पार्टी प्रत्याशी के मुद्दे पर केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की मौजूदा विधायक ममता देवी को अयोग्य करार दिए जाने के बाद खाली हुई रामगढ़ सीट पर 27 फरवरी को मतदान होगा और दो मार्च को मतों की गिनती होगी.

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया एक फरवरी को शुरू हुई और सात फरवरी तक जारी रहेगी. 

कांग्रेस की ममता देवी ने वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी को 28,718 मतों के अंतर से हराया था. उक्त चुनाव में भाजपा और आजसू अलग-अलग मैदान में उतरे थे. 

कांग्रेस की ओर से ममता देवी के पति बलराम महतो प्रत्याशियों की दावेदारी में सबसे आगे है. झारखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया, ‘‘हम एक-दो दिनों में पार्टी प्रत्याशी की घोषणा कर देंगे. 

गौरतलब है कि दिसंबर 2022 में हजारी बाग की सांसद/विधायक अदालत ने ममता देवी और 12 अन्य को वर्ष 2016 में हुई हिंसा के मामले में पांच-पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- बाज़ार 'अच्छी तरह विनियमित' हैं : अडाणी शेयर क्रैश पर बोलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण
-- जोशीमठ की तरह ही जम्मू-कश्मीर के इस गांव में भी घरों में दिखने लगी दरारें, प्रशासन ने भेजी टीम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)