आईपीएल 2016 : जानिए कौन हैं इस सीजन के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल 2016 : जानिए कौन हैं इस सीजन के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

शेन वॉटसन (फाइल फोटो)

IPL सीज़न 9 की शुरुआत होने वाली है और हर टीम चैंपियन बनने के अपने मिशन की तैयारी में जुटी है। आईपीएल ऑक्शन के समय से ही कई टीमों ने सितारा खिलाड़ियों को लेने के लिए काफी पैसे लगाए हैं। अब इन खिलाड़ियों को 9 अप्रैल से अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। हम आपको इस आईपीएल सीजन के 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पांचवां सबसे महंगा खिलाड़ी
मोहित शर्मा काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन IPL में खेलने के लिए वह पूरी तरह फ़िट हैं। फरवरी में हुई नीलामी में वह पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। 2014 की नीलामी में उन पर 2 करोड़ रुपए की बोली लगी थी, लेकिन इस बार उन्हें किंग्स IX पंजाब ने 6.5 करोड़ में खरीदा है।

चौथा सबसे महंगा खिलाड़ी
फरवरी में हुई नीलामी में क्रिस मॉरिस ने सबसे ज़्यादा प्रभावित किया। 28 साल के मॉरिस का 98 टी-20 मैचों में 21.28 का औसत है उनका स्ट्राइक रेट 153.60 रहा। उन्हें डेल्ही डेयरडेविल्स ने 7 करोड़ में खरीदा है।

तीसरा सबसे महंगा खिलाड़ी
जब भी आईपीएल की नीलामी होती है तो युवराज सिंह अपने खेल से ज़्यादा अपनी बोली के लिए मशहूर रहते हैं। पिछली बार 16 करोड़ में बिके युवराज पर इस बार भी सबकी निगाहें थीं। उनको लेकर बेंगलुरू, हैदराबाद और मुंबई ने बोली लगाई। बाद में सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा।

दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी
इस आईपीएल में सबकी नज़रें  दिल्ली के पवन नेगी पर रहेंगी। वैसे तो नेगी का बेस प्राइस सिर्फ़ 50 लाख रुपये थी, लेकिन देखते ही देखते उन पर करोड़ो में बोली लगने लगी। आखिरकार दिल्ली की टीम ने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेलने वाले नेगी को 8.5 करोड़ में खरीदकर सबको चौंका दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे महंगा खिलाड़ी
आईपीएल-9 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर शेन वॉटसन सबसे महंगे बिके। बिग बैश में अच्छे सीज़न और भारतीय पिचों पर खेलने के अनुभव को देखते हुए टीमों में उन्हें खरीदने के लिए होड़ देखी गई। मुंबई और बेंगलुरू के बीच इस हरफोनमौला खिलाड़ी को खरीदने की जद्दोजहद हुई, लेकिन आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने उन्हें खरीदने के लिए 9.5 करोड़ रुपए खर्च कर दिए।