पढ़िए, क्यों गावस्कर ने कहा- 'टीम इंडिया में गंभीर कर सकते हैं वापसी'?

पढ़िए, क्यों गावस्कर ने कहा- 'टीम इंडिया में गंभीर कर सकते हैं वापसी'?

गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गौतम गंभीर पंजाब के खिलाफ मोहाली में हुए मैच में कोलकाता की जीत के बाद इस सीजन में रन बनाने वालों की सूची में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। यही नहीं 4 मैचों में से अपनी टीम को तीसरी जीत दिलाकर गंभीर ने केकेआर को भी अंकतालिका के शिखर पर पहुंचा दिया है। इस सीजन में देखें, तो गंभीर ने 4 मैचों में 226 रन 113 की औसत और 120.85 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। यही वजह है कि अब भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गंभीर के जज्बे और प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है कि गंभीर ऐसा प्रदर्शन करते रहे, तो वो राष्ट्रीय टीम में भी वापसी कर सकते हैं।

अभी भी मौका है टीम इंडिया में वापसी का...
एनडीटीवी से खास बातचीत में गावस्कर ने कहा कि गंभीर राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं। घरेलू क्रिकेट हो या फिर आईपीएल उनका प्रदर्शन लगातार दिखाई दे रहा है और जहां तक मोटिवेशन का सवाल है, तो जो खिलाड़ी भारत के लिए खेल चुका होता है, तो उसे कभी मोटिवेशन की कमी नहीं होती। अगर, गंभीर इस तरह प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो उनके पास राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का अभी भी मौका है।  

खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर...
गौरतलब है कि गावस्कर ने ये बात तब कही है, जब पहले से ही भारत के एक सलामी बल्लेबाज पर सवाल खड़े हुए हैं। शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ड्रॉप होने के बाद अब आईपीएल में भी वो अभी तक दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर का क्रिकेट करियर
गंभीर की बात करें तो वो अब तक 56 टेस्ट 42.58 की औसत से 4046 रन बना चुके हैं। इसमें 9 शतक, 21 अर्धशतक शामिल हैं और वनडे में 147 मैचों में 39.68 की औसत से 5238 रन बना चुके हैं, जिसमें 11 शतक 34 अर्धशतक शामिल हैं। पिछला टेस्ट मैच गंभीर ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेला था। वहीं, अंतिम वनडे भी इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी 2013 मे खेला था। टी-20 की बात करें तो गंभीर ने 2012 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं खेला है। पिछला मैच उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर 2012 में खेला था। टी-20 में 37 मैचों में 932 रन 27.41 की औसत से बनाए हैं।