IPL9: मुंबई के लिए करो या मरो के हालात, गुजरात से मुकाबला कल

IPL9: मुंबई के लिए करो या मरो के हालात, गुजरात से मुकाबला कल

मुंबई इंडियंस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कमाल की बात है कि आईपीएल के फाइनल के होने में बस चंद दिन ही बाकी हैं लेकिन अब तक यह तय नहीं हो पाया है कि आईपीएल के नॉक आउट राउंड में किन-किन टीमों को जगह मिलेगी। कानपुर के ग्रीन पार्क पर गुजरात और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई के बीच होने वाले  मैच में दोनों ही टीमों के लिए जीत जरूरी शर्त बन गई है।

मुंबई के 14, गुजरात के 16 अंक
13 मैचों में 7 जीत से मुंबई के 14 अंक हैं जबकि गुजरात के 13 मैचों में 16 अंक। एक और हार मुंबई के लिए आईपीएल के नॉक आउट में पहुंचने के दरवाजे बंद कर सकती है। करीब महीने भर पहले अपने घरेलू मैदान पर मुंबई को गुजरात के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में एरॉन फ़िंच ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई थी। मुंबई के लिए यह बदला लेने का मौका है। गुजरात प्वाइंट्स टेबल में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। एक जीत उसे प्ले ऑफ की रेस में शामिल कर सकती है, लेकिन उसकी हार दूसरी टीमों के लिए सेंध लगाने के रास्ते खोल देगी।

रोहित, अंबाटी और क्रुणाल के बल्ले से उम्मीद
अपने आखिरी मैच में मुंबई ने डेल्ही डेयरडेविल्स के खिलाफ 80 रनों से जीत हासिल की थी। मुंबई की टीम अपने कप्तान रोहित शर्मा (459 रन), अंबाटी रायडू (334 रन) और ऑल राउंडर क्रुणाल पांड्या (233 रन और 6 विकेट) के बल्ले के दम पर अपनी नैया पार लगाने की उम्मीद करेगी। इसके अलावा जॉस बटलर (222) और काइरॉन पोलार्ड (198 रन) मुंबई की ताकत बढ़ाते नजर आते हैं। गेंदबाजी में 17 विकेट लेने वाले मिचेल मैक्लेनिघन और जसप्रीत बुमराह (14 विकेट) का जलवा बरकरार है। जबकि भज्जी (8 विकेट) और क्रुणाल पांड्या (6 विकेट) जैसे स्पिनर्स के लिए दम दिखाने का मौका आ गया है।

गुजरात के गेंदबाजों के जौहर दिखाने का वक्त
टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने वाली गुजरात ने कानपुर में कोलकाता को हराकर शानदार वापसी की है। एरॉन फ़िच (339 रन), सुरेश रैना (339 रन) और ब्रेंडन मैक्कलम (273 रन) के अलावा दिनेश कार्तिक (280 रन) और ड्वेन स्मिथ (213 रन) के बल्ले से गुजरात के लिए अच्छे रन आए हैं। धवल कुलकर्णी (12 विकेट) और ड्वेन ब्रावो (13 विकेट) जैसे गेंदबाजों के लिए इस अहम मैच में जौहर दिखान का वक्त आ गया है। दो बार की चैंपियन मुंबई और IPL9 के कई मुकाबलों में चैंपियन का रंग दिखा चुकी रैना की टीम के बीच मैच में नॉक आउट का टिकट दांव पर लगा है जो मैच में रोमांच की गारंटी पक्की करता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com