जानिए विराट ने गेल के लिए क्यों कहा कि 17 शतक बनाना मजाक नहीं, जल्द खेल सकते हैं बड़ी पारी

जानिए विराट ने गेल के लिए क्यों कहा कि 17 शतक बनाना मजाक नहीं, जल्द खेल सकते हैं बड़ी पारी

क्रिस गेल और विराट कोहली आरसीबी की बैटिंग की मजबूत कड़ी हैं (फोटो : BCCI)

बेंगलुरू:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से हार गई। बैंगलोर की बैटिंग में जहां एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली ने शानदार पारी खेली, वहीं क्रिस गेल एक बार फिर फेल रहे। हालांकि कप्तान कोहली इससे बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं और उन्होंने सोमवार को कहा कि गेल का फॉर्म उनके लिए चिंता का विषय नहीं है, क्योंकि उन्हें लगता है कि जमैका का यह स्टार बड़ी पारी से महज एक पारी दूर है। कोहली ने यह भी कहा कि जिसने अपने पूरे टी-20 करियर में 17 शतक लगाए हों उस पर सवाल उठाना सही नहीं।

टी-20 में गेल रहे हैं तूफानी
दरअसल विराट ने ऐसा क्यों कहा इस पर विचार करने के लिए वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लोबाज के रिकॉर्ड पर एक नजर डालिए। अपने पूरे टी-20 करियर (इंटरनेशनल, लीग और घरेलू) को मिलाकर उन्होंने 17 शतक जड़े हैं। वहीं इंटरनेशनल लेवल पर वनडे और टी-20 को मिलाकर भी उनके नाम 17 शतक हैं।

तभी तो विराट ने कहा, ‘‘क्रिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए काफी गर्व महसूस करते हैं। वह हमारे लिए बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। मुझे लगता है कि लोग प्रत्येक मैच में उनसे काफी उम्मीदें रखते हैं क्योंकि वह बहुत अच्छा खेलते हैं और उन्होंने 17 शतक जड़े हैं जो कोई मजाक नहीं है। इसलिए उनसे काफी उम्मीदें हैं और गेल इन पर खरा उतरना चाहते हैं।’’

वर्ल्ड कप में भी लगाया था शतक
आईपीएल 2016 से पहले गेल ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में भी शतक लगाया था। वर्ल्ड टी-20 में गेल ने 5 मैच की 4 पारियों में बैटिंग की और एक में शतक लगाया। हालांकि अन्य तीन पारियों में वह दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। आईपीएल के इस सीजन में उनका बल्ला फिलहाल खामोश है, लेकिन वह कभी भी गरज सकता है।

कोहली ने दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों मिली 7 विकेट की मात के बाद कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि वह टूर्नामेंट में किसी भी समय अच्छी पारी खेलेंगे। शायद जब हमें सबसे ज्यादा जरूरत हो तो वह हमारे लिए शतकीय पारी खेल दें। मैं गेल के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं क्योंकि दूसरे खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिकेट सिर्फ मौके हासिल करने का खेल है।’’

गौरतलब है कि गेल की असफलता के बावजूद टीम ने पहले मैच में 227 रन बनाए और फिर अगले ही मैच में करीब 200 (191) का स्कोर खड़ा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)