IPL : दिल्ली vs हैदराबाद : आमने-सामने होगी द्रविड़ और लक्ष्मण की सेना

IPL : दिल्ली vs हैदराबाद : आमने-सामने होगी द्रविड़ और लक्ष्मण की सेना

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

पुणे सुपरजाइंट्स को रोमांचक मैच में 4 रन से हराने के बाद अब सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना दिल्ली से है। पिछले मुक़ाबले में डेविड वॉर्नर ने बल्ले से भले ही रन ना बनाए हों, लेकिन कप्तानी में वो शानदार रहे। हैदराबाद और दिल्ली ने आईपीएल-9 में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। इस सीज़न पहली बार दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

वॉर्नर की टीम ने 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ 14 अंक बटोरे हैं तो ज़हीर ख़ान की टीम ने 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार से 10 अंक बनाए हैं। सीज़न 9 में दिल्ली ने सबको प्रभावित किया है। हालांकि कई मैचों में टीम जीत के दरवाजे तर पहुंचने के बाद भी जीत नहीं सकी। ज़हीर की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग की टीम के कई खिलाड़ियों ने खुलकर तारीफ़ की है।

क्विंटन डी कॉक (8 मैच में 297 रन), करुण नायर (9 मैच में 194 रन) और संजू सैमसन (9 मैच में 221 रन) की बल्लेबाज़ी असरदार रही है। गेंदबाज़ी में ज़हीर (8 विकेट) के अलावा क्रिस मॉरिस (8 विकेट) और अमित मिश्रा (10 विकेट) ने गेंदबाज़ी में कमान संभाल रखी है।

दूसरी तरफ़ हैदराबाद के गेंदबाज़ों का जलवा क़रीब-क़रीब हर मैच में देखने को मिला है। भुवनेश्वर कुमार (14 विकेट), मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (13 विकेट) और आशीष नेहरा (8 विकेट) ने गेंदबाज़ी को मज़बूती दी है।

ऐसे में दिल्ली के बल्लेबाज़ों को इनसे सावधान रहना होगा। वैसे, हैदराबाद के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण हैं तो दिल्ली के द्रविड़। दोनों टीमों के बीच मैदान में तो मुक़ाबला होगा ही, लेकिन मैदान के बाहर भी दोनों टीमों के मेंटॉर के बीच भी टक्कर देखने को मिलेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com