आईपीएल 9 : बैंगलोर vs हैदराबाद मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

आईपीएल 9 : बैंगलोर vs हैदराबाद मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फटाफट क्रिकेट के नौवें संस्‍करण में आज मुकाबला है बैंगलोर और हैदराबाद का। जहां बैंगलोर के हिस्‍से में एक बार भी खिताब नहीं आया वहीं हैदराबाद की इस टीम के लिए खुद को साबित करने का मौका होगा। आइए जानते हैं इस मैच में किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर।

शेन वॉटसन
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉटसन अपनी टीम पर दो साल का बैन लगने से ऑक्शन में आए। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने वॉटसन को 9.5 करोड़ खर्च कर ख़रीदा। ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर ने इसी साल क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संम्यास लिया है। वॉटसन एक ऑल-राउंडर के रूप में किसी भी टीम के लिए तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। गेंदबाज़ी में वो शुरुआती विकेट निकालने में माहिर तो हैं ही, साथ ही बल्लेबाज़ी में वो तेज़ी से रन बना सकने की कला में माहिर हैं। वॉटसन ने आईपीएल में अब तक 78 मैच खेले हैं। इन मैचों में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 141.27 की स्ट्राइक रेट से 2372 रन बनाए है। वॉटसन ने दो शतक और 15 अर्द्धशतक बनाए हैं। वही इन मैचों में 7.49 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए वॉटसन ने 61 विकेट भी झटके हैं।

 

क्रिस गेल
क्रिस गेल की तूफ़ानी बल्लेबाज़ी से हर कोई वाकिफ़ है लेकिन पिछले कुछ समय से उनके बल्ले की चमक कम होती नज़र आ रही हैं। गेल ने आईसीसी वर्ल्ड कप में एक शतक ज़रूर बनाया लेकिन बाक़ी के मैचों में फ़्लॉप रहे। वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल में भी वो फ़्लॉप रहे। ऐसे में आईपीएल 9 में गेल को एक बार फिर अपने आप को साबित करना होगा। वैसे गेल ने आईपीएल के 82 मैचों में 46.36 की औसत से 3199 रन बनाए हैं।
 

एबी डिविलियर्स
बैंगलोर के एक और बल्लेबाज़ पर सबकी नज़र रहेगी। दक्षिण अफ़्रीका के टेस्ट और वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स को भी गेल की तरह इस सीज़न में अपने आप को साबित करना होगा। एबी ने टेस्ट और वनडे में धमाकेदार प्रदर्शन किया है लेकिन अंतरराष्ट्रीय टी20 में वो फ़्लॉप रहे हैं। हालांकि आईपीएल के 104 मैचों में 36.71 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 2570 रन बटोरे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 15 अर्द्धशतक निकले हैं।
 

आशीष नेहरा
अंतरराष्ट्रीय टी20 में आशीष नेहरा की ज़ोरदार वापसी ने खूब सुर्ख़ियां बटोरी है। नेहरा ने अपनी सधी हुई गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया है। सनराइज़र्स हैदराबाद टीम में शामिल नेहरा ने अभ्यास सेशन में युवा गेंदबाज़ों को टिप्स दिए जिससे साफ़ है कि हैदराबाद टीम ने नेहरा के अनुभव को तरजीह दी है। नेहरा ने आईपीएल के 74 मैचों में 89 विकेट लिए हैं।
 
शिखर धवन
कभी हैदराबाद टीम के कप्तान रहे शिखर धवन पिछले एक साल से ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे हैं। एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में वो लय पाने की कोशिश करते रहे लेकिन सफल नहीं हुए। सेमीफ़ाइनल मैच में टीम से बाहर किए जाने के बाद शिखर ने ट्वीट कर अपने फ़ॉर्म पर चिंता जताई। उम्मीद है आत्ममंथन के बाद शिखर आईपीएल 9 में एक बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरेंगे। धवन ने आईपीएल के 96 मैचों में 31.09 की औसत से 2581 रन बनाए हैं। धवन ने आईपीएल में 21 अर्द्धशतक भी बनाए हैं।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com