विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 30, 2016

आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया

Read Time: 5 mins
आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया
मैच के दौरान गेंदबाजी करते दिल्ली के कप्तान जहीर खान
नई दिल्ली: दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने अपने उम्दा खेल की बदौलत शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 26वें मैच में कोलकाता नाइट राइर्ड्स को 27 रनों से हरा दिया। इस जीत ने दिल्ली को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। दिल्ली ने दो बार के चैम्पियन कोलकाता के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए कोलकाता की टीम रोबिन उथप्पा के उम्दा अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 18.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 159 रन ही बना सकी।

कोलकाता का यह सातवां और दिल्ली का छठा मैच था। दिल्ली ने जहां छह में से चार मैच जीते हैं और दो मैच गंवाए हैं, जबकि कोलकाता ने सात में से चार मैच जीते हैं और तीन गंवाए हैं। आठ टीमों की तालिका में दिल्ली दूसरे और कोलकाता तीसरे स्थान पर है।

केकेआर की शुरुआत रही खराब
कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 21 रन के कुल योग पर ही अपने कप्तान गौतम गम्भीर (6) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद 33 के कुल योग पर पीयूष चावला (8) भी चलते बने। कुल योग में अभी 25 रन ही जुड़ पाए थे कि यूसुफ पठान (10) भी एक छोर पर टिके उथप्पा का साथ छोड़ गए।

इसके बाद हालांकि सूर्यकुमार यादव (21) ने उथप्पा के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को कुछ सहारा दिया। आर. सतीष (6) भी कुछ खास नहीं कर सके और 107 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

आंद्रे रसेल (17) ने हालांकि उथप्पा का अच्छा साथ देने की कोशिश की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की, लेकिन 151 के कुल योग पर रसेल के आउट होने के बाद कोलकाता की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा।

किसी ने नहीं दिया उथप्पा का साथ
151 के कुल योग पर क्रिस मौरिस ने जेसन होल्डर (0) को रन आउट कर कोलकाता को सातवां झटका दिया। इसके बाद काफी समय से विकेट पर टिके उथप्पा भी दबाव में अपना विकेट गंवा बैठे। उथप्पा ने 52 गेदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए।

कोलकाता ने 159 के कुल योग पर सुनील नेरेन (4) और इसी योग पर उमेश यादव (2) के विकेट गंवाए। दिल्ली की ओर से कार्लोस ब्राथवेट और कप्तान जहीर खान ने तीन-तीन सफलता हासिल की।

दिल्ली के लिए करुण नायर ने खेली शानदार पारी
इससे पहले, दिल्ली ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 186 रन बनाए। इसमें करुण नायर के सबसे अधिक 68 तथा आईपीएल में पदार्पण कर रहे सैम बिलिंग्स के 54 रन शामिल हैं। इसके अलावा कार्लोथ ब्राथवेट ने भी तूफानी अंदाज में 34 रनों का योगदान दिया।

दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। उसने 32 रन के कुल योग पर ही क्विंटन डी कॉक (1), श्रेयस अय्यर (0) और संजू सैमसन (15) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद नायर और बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए 105 रनों की नायाब साझेदारी कर न सिर्फ दिल्ली को मुश्किल से निकाला बल्कि उसे सम्मानजनक योग दिया।

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस मौरिस का बल्ला नहीं चला
नायर 137 के कुल योग पर आउट हुए। नायर ने 50 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। इसी योग पर दिल्ली ने अपने एक और विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस मौरिस (0) को गंवा दिया लेकिन उनके बाद बिलिंग्स का साथ देने आए कार्लोस ब्राथवेट ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 11 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए।

बिलिंग्स का विकेट 174 के कुल योग पर गिरा। बिलिंग्स ने 34 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। ब्राथवेट को उनके हमवतन आंद्रे रसेल ने आउट किया। कोलकाता की ओर से उमेश यादव और रसेल ने तीन-तीन सफलताएं हासिल कीं, जबकि सुनील नरेन ने एक विकेट लिया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;