आईपीएल 2016 : डैनियल विटोरी ने कहा, संतुलित है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

आईपीएल 2016 : डैनियल विटोरी ने कहा, संतुलित है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

आईपीएल 9 के दावेदारों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है और हो भी क्यों न जब टीम में कप्तान विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन और क्रिस गेल जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। बैंगलौर टीम के कोच डैनियल विटोरी मानते हैं कि बल्लेबाज़ों के अलावा टीम में वॉटसन और स्टुअर्ट बिन्नी के होने से टीम संतुलित है।

विटोरी ने कहा, 'मैं टीम से खुश हूं। पिछले साल हमने टीम बनाने के लिए काफ़ी काम किया, लेकिन वॉटसन और बिन्नी के आने से टीम संतुलित हो गई है।'

विटोरी एक खिलाड़ी के तौर पर भी बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में वह टीम की कमजोरियों और ताकत से वाकिफ हैं। विटोरी ने टीम की सफलता पर बात करते हुए सबसे ज़्यादा महत्व टीम में ऑल-राउंडरों की मौजूदगी पर दिया।

उन्होंने कहा, 'जो भी बल्लेबाज़ ऊपर बल्लेबाज़ी करता है और वह चार ओवर गेंदबाज़ी कर सकता है, वह टीम के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण हो जाता है। आईपीएल में वही टीम सफल होती है जिसमें ऑलराउंडर होते हैं। चेन्नई टीम में जडेजा, रैना और ब्रावो थे तो कोलकाता में शाक़िब अल हसन ने अहम भूमिका निभाई है। इसी वजह से हम भी अपने ऑलराउंडरों पर दांव लगा रहे हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंगलोर के कोच भले ही नई रणनीति के तहत ऑल-राउंडरों पर ज़्यादा भरोसा कर रहे हैं, लेकिन उनकी सफलता हमेशा से बल्लेबाज़ों ने तय की है। विराट, गेल और डिविलियर्स का बल्ला जब भी चला है तो स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर बना है और विरोधी टीम इनका तोड़ नहीं निकाल सकी है।