क्रिस गेल को बचाकर ब्रैंडन मैकुलम ने पेश की मिसाल, दुनिया कर रही सैल्यूट

क्रिस गेल को बचाकर ब्रैंडन मैकुलम ने पेश की मिसाल, दुनिया कर रही सैल्यूट

आरसीबी के क्रिस गेल का कैच लपकने के बाद ब्रैंड मैकुलम ने शानदार खेल का परिचय दिया.

खास बातें

  • क्रिस गेल का कैच लपकते हुए बाउंड्री टच हो गया था मैकुलम की टोपी
  • मैकुलम ने खुद अंपायर जो जाकर बताई पूरी बात
  • रिप्ले में बाल-बाल बच गए क्रिस गेल, सभी ने की मैकुलम की तारीफ
नई दिल्ली:

यूं तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नाता विवादों से रहा है, लेकिन मंगलवार को गुजरात लायंस ब्रैंडन मैकुलम ने मैदान में ऐसा काम किया, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि क्रिकेट को अभी भी जेंटलमैन खेल कहा जाना जायज है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और गुजरात लायंस के खिलाड़ी मैकुलम ने 2017 आईपीएल के 20वें मैच में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ खेल भावना का अद्भुत परिचय दिया. मैकुलम की इस खेल भावना से विरोधी टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी प्रभावित हुए. आरसीबी के कप्तान ने मैकुलम से हाथ मिलाया और कंधे थपथपाकर उन्हें खेल भावना का प्रदर्शन देने की बधाई दी.

दरअसल, मंगलवार को मैच के दौरान आरसीबी के क्रिस गेल धुआंधार बैटिंग कर रहे थे. कप्तान सुरेश रैना उन्हें आउट करने के लिए लगातार प्लानिंग करते दिखे. इसी बीच मैकुलम ने आरसीबी के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का बाउंड्री लाइन पर मुश्किल कैच लपका. मैकुलम तब लांग ऑफ पर मुस्तैद थे और इस कैच को लपकने के बाद वह अपनी टीम के साथियों के साथ जश्न मनाने लगे. मगर मैकुलम को अहसास हुआ कि उनका यह कैच सही नहीं है, क्योंकि उन्हें अपनी टोपी बाउंड्री लाइन पर छूने का संदेह था. मैकुलम अंपायर के पास दौड़ते हुए गए और उनसे रीप्ले देखने के बाद फैसला लेने की गुजारिश की.

रीप्ले के साफ दिखा कि मैकुलम ने बेहतरीन कैच तो निश्चित ही लपका, लेकिन उनकी टोपी वाकई बाउंड्री लाइन पर टच हो चुकी थी. अंपायर ने अपना फैसला बदला और क्रिस गेल को दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया. इसके बाद क्रिस गेल 77 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. यानी मैकुलम की खेल भावना के चलते उनकी टीम को नुकसान हुआ. फिर उनके इस भावना की जितनी तारीफ की जाए कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com