विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 22, 2017

IPL10: मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को बताया महत्‍वपूर्ण...

आईपीएल के रोमांचक फाइनल में कल मुंबई इंडियंस छोटे स्‍कोर के बावजूद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराने में सफल रही. मुंबई टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय सभी खिलाड़ि‍यों के सामूहिक प्रयास को दिया है.

Read Time: 4 mins
IPL10: मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को बताया महत्‍वपूर्ण...
रोहित शर्मा ने मुंबई की जीत का श्रेय टीम के सामूहिक प्रयास को दिया है (फाइल फोटो)
हैदराबाद: आईपीएल के रोमांचक फाइनल में कल मुंबई इंडियंस छोटे स्‍कोर के बावजूद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराने में सफल रही. मुंबई टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय सभी खिलाड़ि‍यों के सामूहिक प्रयास को दिया है. रोहित शर्मा ने कहा कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से टीम कुछ मैच जीत सकती है लेकिन टूर्नामेंट जीतने के लिए ‘टीम वर्क’ की जरूरत पड़ती है. उन्‍होंने इस दौरान फाइनल मुकाबले में मुंबई की जीत में अहम योगदान देने वाले कुछ खिलाड़ि‍यों का खास जिक्र किया.रोहित से जब यह पूछा किया कि क्या वह भारतीय कप्तान बनने की इच्छा रखते हैं तो उन्होंने कूटनीतिक जवाब देते हुए कहा, ‘यह काफी आगे के बारे में सोचने की तरह है. मैं काफी आगे के बारे में नहीं सोचता. जब मौका आता है तो आता है. मैं दोनों हाथों से इसे स्वीकार करूंगा.’

गौरतलब है कि मुंबई इंडियन्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत कल रात कम स्कोर वाले फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ‘मुझे लगता है कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से आप कुछ मैच जीत सकते हैं लेकिन चैम्पियनशिप जीतने के लिए टीम की एकजुटता और टीम वर्क की जरूरत पड़ती है. मेरा मानना है कि यह चीजें चैम्पियनशिप जीतने के लिए काफी महत्वपूर्ण है.’रोहित ने तीनों खिताबी जीत को विशेष करार दिया और कहा कि सही संयोजन तैयार करना टीम की जीत के लिए महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा, ‘तीनों खिताब विशेष हैं. मुझे निजी तौर पर लगता है कि टूर्नामेंट की शुरुआत में आप तैयारी अपना सही संयोजन तैयार करके कर सकते हैं. मुझे लगता है कि टूर्नामेंट जीतने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है.’ रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की तारीफ की जिन्होंने पारी का अंतिम ओवर फेंका जिसमें पुणे को जीत के लिए 11 रन की दरकार थी.

रोहित ने कहा, ‘हमारी टीम में कुछ ऐसे मैच विजेता हैं जो खुद को साबित कर चुके हैं. मिचेल जॉनसन खुद को कई बार साबित कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए उन्होंने बार-बार खुद को साबित किया है और मुंबई के लिए भी उन्होंने ऐसा किया है. जब सबसे ज्यादा जरूरत हो तो मैं उस पर निर्भर रह सकता हूं. अंतिम ओवर बेहद महत्वूपर्ण था.’उन्होंने कहा, ‘पूरे सत्र के दौरान उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण रही.’ मुंबई इंडियन्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 129 रन ही बना सकी थी और रोहित ने कहा कि उन्होंने इस पिच पर 30 से 40 रन कम बनाए. उन्होंने कहा, ‘इस विकेट पर हमारा लक्ष्य 140 से 160 रन था. इस विकेट पर 160 रन संभवत: विजयी स्कोर होता.’ लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार देते हुए रोहित ने कहा कि उन्होंने हमेशा पांच गेंदबाजों को खिलाने को प्राथमिकता दी है. रोहित ने क्रुणाल पांड्या की भी तारीफ की जिन्हें 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL10: मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को बताया महत्‍वपूर्ण...
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;