सुपरबाइक क्रैश में मरने वाले यूट्यूबर अगस्त्य चौहान 294 kmph की रफ्तार से चला रहे थे बाइक : पुलिस

सड़क दुर्घटना में मारे गए यूट्यूबर अगस्तय चौहान (Agastya Chauhan) अपनी सुपरबाइक 294 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहे थे. अगस्त्य चौहान वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय थे और उनके 1.2 मिलियन सब्सक्राइबर थे.

सुपरबाइक क्रैश में मरने वाले यूट्यूबर अगस्त्य चौहान 294 kmph की रफ्तार से चला रहे थे बाइक : पुलिस

सुपरबाइक क्रैश में मरने वाले यूट्यूबर अगस्त्य चौहान 294 kmph की रफ्तार बाइक चला रहे थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देहरादून (Dehradun) के रहने वाले यूट्यूबर (youtuber) अगस्त्य चौहान की बीते दिनों अलीगढ़ के यमुना एक्सप्रेस (Yamuna Express) वे पर सड़क हादसे में मौत हो गयी थी. यूटयूबर की मौत के बाद पुलिस हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है. जांच के दौरान पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद यूट्यूबर अगस्त्य चौहान का कैमरा झाड़ियों में पड़ा मिला है. बता दें कि अगस्त्य कावासाकी निंजा बाइक चला रहे थे. इसकी स्पीड 400 किलोमीटर प्रतिघंटा तक जा सकती है.रिपोर्ट्स में कहा गया है कि YouTuber अगस्त्य चौहान ने जो हेलमेट पहना था, वह कई टुकड़ों में टूट गया. YouTuber की सिर में चोट लगने से मौत हो गई.

पुलिस ने कहा है कि यमुना एक्सप्रेसवे पर एक भीषण दुर्घटना में मारे गए YouTuber अगस्तय चौहान अपनी सुपरबाइक 294 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहे थे. अगस्त्य चौहान वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय थे और उनके 1.2 मिलियन सब्सक्राइबर थे. वह पिछले सप्ताह बुधवार को आगरा से दिल्ली आ रहे थे, तभी बाइक से नियंत्रण खोकर यमुना एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकरा गये. अगस्त्य चौहान कावासाकी निंजा ZX10R - 1,000cc सुपरबाइक - की सवारी कर रहे थे और अपने YouTube चैनल के लिए एक वीडियो बना रहे थे. हादसा 47 माइल प्वाइंट पर हुआ, जो अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र में आता है. दुर्घटना के बारे में बात करते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने कहा कि उन्होंने अगस्त्य द्वारा अपने हाई-स्पीड रन को रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किए गए एक्शन कैमरे को बरामद किया है.

"हमें 3 मई को यमुना एक्सप्रेसवे पर एक सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत के बारे में एक रिपोर्ट मिली. हमारी जांच से पता चला कि अगस्त्य चौहान नाम का यह युवक देहरादून का रहने वाला था. वह एक व्लॉगर था और उसने उल्लंघन करने की कोशिश की थी." उनकी बाइक पर पहले भी 300 किमी प्रति घंटे का निशान था. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय थे, "नैथानी ने संवाददाताओं से कहा.

पुलिस अधिकारी ने बाइक सवारों, विशेषकर युवाओं से भी सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने और यह ध्यान रखने का आग्रह किया कि अन्य यात्री भी अपने परिवारों के साथ राजमार्ग पर हों. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अगस्ताय ने जो हेलमेट पहना था, वह कई टुकड़ों में टूट गया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि YouTuber की सिर में चोट लगने से मौत हो गई. अगस्ता ने 'प्रो राइडर 1000' नाम से एक यूट्यूब चैनल बना रखा था. चैनल पर अपलोड किए गए आखिरी वीडियो में, अगस्त्य ने कहा कि वह दिल्ली जा रहा है, जहां वह जांच करेगा कि बाइक कितनी तेजी से जा सकती है. उन्होंने वीडियो में कहा, "मैं इसे 300 किमी प्रति घंटे तक ले जाऊंगा और देखूंगा कि क्या यह इससे आगे जा सकता है."

कावासाकी निंजा ZX10R, YouTuber जिस बाइक पर सवार था, वह लगभग 300 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचने में सक्षम है. सुपरबाइक भारत में ₹16 लाख से ऊपर की कीमत में आती है और एक इनलाइन चार इंजन के साथ आती है जो लगभग 200 पीएस की शक्ति और 115 एनएम के टार्क का मंथन कर सकती है, जबकि इसका वजन 207 किलोग्राम है, पूरी तरह से ईंधन से चलने वाली, सवारी के लिए तैयार है.

इन नंबरों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, बिजली के आंकड़े सामान्य 125-150cc कम्यूटर मोटरसाइकिलों के लगभग 15 गुना और भारत में नियमित ₹ 10 लाख सेडान के लगभग दोगुने हैं.मोटरसाइकिल इतनी तेज़ है कि यह 3 सेकंड के अंदर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 0-200 किमी प्रति घंटे से बमुश्किल 10 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है, जिससे यह सार्वजनिक सड़कों पर अनुभवी सवारों के हाथों में भी बेहद खतरनाक हो जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 यह भी पढ़े :