विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2022

IndiGo के क्रू मेंबर को 'नौकर' बताने वाले वीडियो पर तीखी बहस, जेट CEO ने ऐसे बंद की यूजर की बोलती

अब जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने ट्विटर यूजर्स के साथ इस घटना पर अपने विचार शेयर किए हैं. संजीव कपूर ने ट्वीट में एयर होस्टेस का समर्थन करते हुए कहा था कि क्रू मेंबर भी इंसान होते हैं, सालों से मैंने क्रू मेंबर को थप्पड़ और गाली खाते देखा है. लोग इन्हें नौकर कहते हैं और कभी तो इससे भी बुरा बोला जाता है.

IndiGo के क्रू मेंबर को 'नौकर' बताने वाले वीडियो पर तीखी बहस, जेट CEO ने ऐसे बंद की यूजर की बोलती
खाने के लिमिटेड ऑप्शन को लेकर पैसेंजर की एयर होस्टेस के साथ बहस हो गई थी.
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airlines) की एक फ्लाइट में क्रू मेंबर और पैसेंजर के बीच तीखी बहस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. ट्विटर पर पोस्ट के मुताबिक, घटना 16 दिसंबर को इस्तांबुल-दिल्ली फ्लाइट की बताई जा रही है. खाने के लिमिटेड ऑप्शन को लेकर पैसेंजर की एयर होस्टेस के साथ बहस हो गई थी. बाद में जेट एयरवेज (Jet Airways) के सीईओ संजीव कपूर ने ट्विटर पर उस एयर होस्टेस का समर्थन किया था. सीईओ ने कहा था कि क्रू मेंबर भी इंसान होते हैं, उनके साथ ऐसा बर्ताव उचित नहीं था.

अब जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने ट्विटर यूजर्स के साथ इस घटना पर अपने विचार शेयर किए हैं. संजीव कपूर ने ट्वीट में एयर होस्टेस का समर्थन करते हुए कहा था कि क्रू मेंबर भी इंसान होते हैं, सालों से मैंने क्रू मेंबर को थप्पड़ और गाली खाते देखा है. लोग इन्हें नौकर कहते हैं और कभी तो इससे भी बुरा बोला जाता है. 

एक यूजर ने यह कहते हुए जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर से असहमति जताई कि यात्री का वर्जन अभी सामने नहीं आया है. ऐसे में उन्हें समस्या को एकतरफा नहीं देखना चाहिए. इसपर रिप्लाई देते हुए कपूर ने लिखा- “मैंने यात्री के बारे में कुछ नहीं कहा. हालांकि हम वीडियो देखने के बाद समझ सकते हैं कि यात्री के साथ बातचीत के बाद क्रू मेंबर के एक अन्य सदस्य की आंखों में आंसू आ गए थे. यात्री ने क्रू मेंबर के लिए नौकर शब्द का इस्तेमाल किया था."

एक अन्य यूजर ने कहा कि संजीव कपूर एक एयरलाइन के सीईओ होने के नाते क्रू मेंबर के प्रति सहानुभूति रखते हैं. इस पर कपूर ने जवाब दिया, “तो आप उस हिस्से को पढ़ने और समझने में चूक गए जहां मैंने कहा था कि यात्री की बातों ने एक क्रू मेंबर को रुला दिया. और आप "नौकर" शब्द को पढ़ने में भी चूक गए?" उन्होंने कहा, "मेरे लिए, वह अकेला क्रू मेंबर बहुत कुछ बोलता है. हालांकि, इसे मुझसे न जोड़ें."

"नौकर" की परिभाषा शेयर करते हुए एक यूजर ने कहा कि फ्लाइट क्रू के लिए इस शब्द का उपयोग करने में कुछ भी समस्या नहीं थी. ट्वीट में लिखा था, 'हम सभी अपने नियोक्ता के लिए काम करने वाले नौकर ही हैं.'

यूजर के इस कमेंट पर झल्लाते हुए संजीव कपूर ने तीखा रिप्लाई दिया. उन्होंने लिखा कि इस शब्द के उपयोग को सही ठहराना गलत है. कपूर ने ट्वीट किया, "आप, तो समस्या का हिस्सा हैं. जैसा कि कोई भी उचित व्यक्ति सहमत होगा, "नौकर" शब्द का उपयोग उस संदर्भ पर निर्भर करता है जिसमें इसका उपयोग किया जाता है, **विशेष रूप से भारत में**. एक चालक दल के साथ इस तरह के उपयोग को उस संदर्भ में उचित ठहराना, जिसका उपयोग किया गया था, यह बिल्कुल अस्वीकार्य है."

ये भी पढ़ें:-

Viral : खाने को लेकर इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्‍टेस और यात्री के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं, देखें वीडियो

"क्रू मेंबर भी इंसान होते हैं": इंडिगो फ्लाइट में झगड़े का वीडियो वायरल होने के बाद CEO का बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com