"आप 16 सांसदों के साथ PM बनने का सपना नहीं देख सकते", RCP सिंह का नीतीश कुमार पर तंज

आरसीपी सिंह ने कहा, 'मैं जल्द ही पीएम मोदी से मिलूंगा. राज्यसभा सदस्य के तौर पर मेरा कार्यकाल 6 जुलाई को खत्म हो जाएगा. पार्टी ने मुझे यह जिम्मेदारी जुलाई तक दी है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी तय करेंगे कि क्या मैं मंत्री के रूप में बना रहूंगा."

पटना:

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के लिए नहीं चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (Union Minister RCP Singh) का दर्द छलक कर सामने आ गया. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) को दो बार उच्च सदन भेजने के लिए धन्यवाद देते हुए अप्रत्यक्ष रूप से तंज भी कसा. आरसीपी ने कहा कि नीतीश कुमार के पास पीएम कैंडिडेट (PM Candidate) के तौर पर संख्या बल नहीं है. सिंह ने कहा, "आप 16 सांसदों के साथ यह (नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार के रूप में) कैसे देख सकते हैं. आपको ये सपना पूरा करने के लिए कम से कम 273 सांसदों की जरूरत है."

केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि अब वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा, 'मैं जल्द ही पीएम मोदी से मिलूंगा. राज्यसभा सदस्य के तौर पर मेरा कार्यकाल 6 जुलाई को खत्म हो जाएगा. पार्टी ने मुझे यह जिम्मेदारी जुलाई तक दी है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी तय करेंगे कि क्या मैं मंत्री के रूप में बना रहूंगा."

राज्‍यसभा टिकट से वंचित RCP सिंह को फिलहाल मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल में अनुपातिक प्रतिनिधित्व हो या सांकेतिक, जैसा भाजपा ने फ़िलहाल दिया हैं उस पर भी आरसीपी के स्टैंड से शायद नीतीश कुमार का उनके प्रति ग़ुस्सा और बढ़ जायेगा.

जनता दल (यूनाइटेड) ने अपने वरिष्ठ पार्टी नेता आरसीपी सिंह को राज्यसभा में एक और कार्यकाल से वंचित कर उनके राजनीतिक भविष्य पर सवालिया निशान लगा दिया है. इसका मतलब यह होगा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में पार्टी के एकमात्र प्रतिनिधि को अब जुलाई में उच्च सदन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से इस्पात मंत्री के रूप में इस्तीफा देना होगा.

केंद्रीय कैबिनेट से इस्‍तीफे के सवाल पर RCP सिंह बोले, "पीएम के निर्देश का पालन करूंगा"

बता दें कि 15 राज्यों में 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होंगे. जिसमें सबसे अधिक 11 सीटों के लिए उत्तर प्रदेश में मतदान होगा. जिन राज्यों में ये चुनाव होंगे उनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और हरियाणा शामिल हैं.

एक तीर से कई निशाना: राज्यसभा चुनाव के जरिए नीतीश कुमार ने सहयोगी BJP को दिया बड़ा संदेश

भारत निर्वाचन आयोग ने कहा है कि द्विवार्षिक चुनावों के लिए अधिसूचना 24 मई, 2022 को जारी की गई थी, जबकि नामांकन करने की अंतिम तिथि 31 मई 2022 है. उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 3 जून, 2022 है. वहीं नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 10 जून को मतदान होगा.

नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरसीपी सिंह ने कहा, 'प्रधानमंत्री बनने के लिए 273 सीट चाहिए, जदयू में क्षमता नहीं'