"आप तो नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल चला रहे हैं...", राहुल गांधी के 'मोहब्बत की दुकान' पर BJP का पलटवार

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर सवाल उठाए, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए साथ ही उन लोगों के समर्थन में खड़े हुए जो देश को तोड़ना चाहते थे.

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के 'मोहब्बत की दुकान' वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सही मायनों में नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल चला रहे हैं. जेपी नड्डा का बयान राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए बयान को लेकर आया है. नड्डा ने कहा कि जिस तरह से आप विदेश जाकर देश में उन विभाजनों की बात कर रहे हैं जो वास्तव में कहीं हैं ही नहीं, उससे तो ऐसा ही लगता है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शिवानंद द्विवेदी और केके उपाध्याय की लिखी और संपादित की हुई किताब 'अमृत काल की ओर' की लॉन्चिंग पर बोल रहे थे.

राहुल गांधी पर बरसे जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर सवाल उठाए, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए साथ ही उन लोगों के समर्थन में खड़े हुए जो देश को तोड़ना चाहते थे. उन्होंने कहा कि जो बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि वो उनका ऑटोग्राफ चाहते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पास ऐसे कई रिक्वेस्ट आए हैं, जिसमें उनके कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया गया है. 

"भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में सबसे बेहतर"

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कोविड और रूस-यूक्रेन की लड़ाई के समय पर जब पूरा विश्व वित्तीय संकट से जूझ रहा था तो उस दौरान भारत में किसी तरह की वित्तीय अस्थिरता नहीं थी. उन्होंने कहा, "अमेरिका के लिए विकास दर का अनुमान 1.4%, चीन का 5.2% है, लेकिन भारत के लिए पूर्वानुमान 6.1% है." नड्डा ने कहा कि मॉर्गन स्टेनली के अनुसार भारत का विकास दर 7.2% को छू सकता है. राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि वह जिस देश में गए हैं, वहां का विकास दर सिर्फ 1.4% है जबकि भारत का विकास दर 7.2% को भी छू सकता है. 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा था निशाना

बता दें कि राहुल गांधी वॉशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को के एक सप्ताह के दौरे पर हैं. और वो हर जगह भाजपा सरकार पर धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित करने का आरोप लगाते रहे हैं. उन्होंने सभी संसाधन आवंटन को केंद्रीकृत करने और दलितों और मुसलमानों को अलग-थलग करने, भारत की विदेश नीति और सुरक्षा पर सवाल उठाने के लिए भाजपा और आरएसएस को दोषी ठहराया है. 

"पीएम मोदी ने देश को बहुत आगे पहुंचा दिया है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेपी नड्डा ने हालांकि कहा कि पीएम की नीतियों ने भारत और पाकिस्तान के बीच डी-हाइफनेशन में मदद की है. पहले, विश्व का हर बड़ा नेता इन दोनों देशों को एक बराबर रखकर बात करते थे. लेकिन अब ऐसा कोई नहीं करता है. आज भारत सुरक्षित और एकजुट है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने कुशल शासन से देश को वोट बैंक की राजनीति से रिपोर्ट कार्ड की राजनीति, वंशवाद से लोकतंत्र और मेरिटोक्रेसी तक लेकर आ गए हैं.