कहीं कार से घसीटा, कहीं कूकर में उबाला पार्टनर का शव... 2023 में हुई इन हत्याओं से दहला हर किसी का दिल

इस साल की शुरुआत ही दिल दहला देने वाले मर्डर से हुई. दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके के कंझावला में एक कार ने 1 जनवरी 2023 के तड़के स्कूटी सवार अंजलि सिंह को पहले टक्कर मारी, फिर उसे 12 किमी तक घसीटा. इससे उसकी मौत हो गई.

कहीं कार से घसीटा, कहीं कूकर में उबाला पार्टनर का शव... 2023 में हुई इन हत्याओं से दहला हर किसी का दिल

कंझावला केस में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनपर मुकदमा चल रहा है.

नई दिल्ली:

Year Ender 2023 5 Most Chilling Crime Stories: साल 2023 खत्म होने को है. कुछ दिन बाद नया साल 2024 दस्तक देगा. इस साल देश ने कई उपलब्धियां हासिल कीं. वहीं, कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं, जिसने देश-दुनिया को झकझोर कर रख दिया. कहीं कार से टक्कर मारने के बाद लड़की को 12 किलोमीटर तक घसीटा गया. कहीं मामूली झगड़े के बाद लिव-इन पार्टनर को मारकर उसकी लाश के टुकड़ों को कुकर में उबाला गया. वहीं, बात करने से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने एक नाबालिग की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. आइए जानते हैं दिल दहला देने वाले हत्या के वो 5 मामले, जिसने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी:- 

कंझावला मर्डर केस (Kanjhawala Murder Case)
इस साल की शुरुआत ही दिल दहला देने वाले मर्डर से हुई. दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके के कंझावला में एक कार ने 1 जनवरी 2023 के तड़के स्कूटी सवार अंजलि सिंह (20) को पहले टक्कर मारी, फिर उसे 12 किमी तक घसीटा. इससे उसकी मौत हो गई. शव कंझावला में सड़क पर पड़ा मिला था. इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था. पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनपर मुकदमा चल रहा है. 

कैसा रहा बीता साल 2023 : विस्तार से जानें

Latest and Breaking News on NDTV

निक्की यादव मर्डर केस (Nikki Yadav Murder Case)
10 फरवरी 2023 को साहिल गहलोत ने दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में निक्की यादव की हत्या कर दी थी. आरपी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में 40 किलोमीटर दूर अपनी फैमिली रेस्तरां की फ्रिज में लाश छिपा दी. निक्की यादव आरोपी साहिल गहलोत की गर्लफेंड नहीं बल्कि पत्नी थी. उन दोनों ने साल 2020 में गुपचुप तरीके से ग्रेटर नोएडा के आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली थी. साहिल ने उसकी हत्या की साजिश तब बनाई, जब उसके परिवार वाले किसी और लड़की से शादी करने का दबाव डाला. साहिल ने सगाई भी कर ली थी. निक्की की हत्या के बाद वह अपने तिलक समारोह के लिए चला गया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया. साहिल पर भी मुकदमा चल रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

शाहबाद डेयरी मर्डर केस (Shahabad Dairy Murder Case)
बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 28 मई 2023 की रात एक युवक ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. साहिल नाम के युवक ने एकतरफा प्यार में नाबालिग साक्षी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. साहिल ने साक्षी पर चाकू से 34 वार किए थे. इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा, तो उसने पत्थर से कुचलकर लड़की की हत्या कर दी. इस मर्डर का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ था, जिसमें आरोपी नाबालिग लड़की पर लगातार चाकू से हमला करता दिख रहा था. आस-पास से लोग गुजर भी रहे थे, लेकिन किसी ने उसका विरोध नहीं किया. साहिल अभी पुलिस की गिरफ्त में है. 

Latest and Breaking News on NDTV

मुंबई मर्डर केस (Mumbai Murder Case)
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 8 जून 2023 को एक दिल दहलाने वाली वारदात हुई. मुंबई से सटे मीरा रोड में 56 साल के मनोज ने अपनी 32 साल की लिव इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी. मनोज ने पेड़ काटने का कटर खरीदा था. इस कटर से ही उसने अपनी लिव-इन पार्टनर के शरीर के कई टुकड़े किए. उन टुकड़ों को कुकर में उबाल कर प्लास्टिक के बैग में भर कर फेंका. हड्डियों को ठिकाने लगाने के लिए उसे मिक्सी में पीस दिया, फिर हड्डियों के पाउडर को गटर में बहा दिया. पुलिस ने मनोज के गिरफ्तार किया है, उसपर हत्या के आरोप तय हुए हैं. अब मुकदमा चल रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

अतीक-अशरफ हत्याकांड (Atiq Ahmad Murder)
24 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले के गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस घटना से देशभर में सनसनी मच गई थी. इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार का नाम सामने आया था. पुलिस ने माफिया अतीक और अशरफ से इस मामले में पूछताछ भी शुरू कर दी थी. इसके लिए अतीक को गुजरात से प्रयागराज लाया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

15 अप्रैल 2023 को पुलिस की सुरक्षा में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाते समय अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मार कर हत्या कर दी गई. दोहरे हत्याकांड मामले की जांच जारी है.