New Year 2024: न्यू ईयर पार्टी के लिए चेहरे को करें ऐसे तैयार, इन 5 तरीकों से चांदी सी चमक जाएगी त्वचा 

Glowing Skin: नया साल दस्तक देने लगा है और ऐसे में अगर आप भी पार्टी में जाने की तैयारी कर रही हैं, तो यहां बताए तरीकों को आजमाकर त्वचा पर निखार ला सकती हैं. 

New Year 2024: न्यू ईयर पार्टी के लिए चेहरे को करें ऐसे तैयार, इन 5 तरीकों से चांदी सी चमक जाएगी त्वचा 

New Year Party: स्किन इस तरह दिखेगी पार्टी के दिन ग्लोइंग. 

Happy New Year: किसी भी पार्टी में आप चाहे कितने ही अच्छे कपड़े पहन लें, लेकिन अगर चेहरे पर ग्लो नजर ना आए तो पूरा लुक फीका दिखने लगता है. स्किन को ग्लोइंग बनाना आम दिनों में फिर भी इतना मुश्किल नहीं होता जितना सर्दियों में होता है. इसका एक बड़ा कारण सर्दियों की शुष्क हवा है जो त्वचा को बेजान बना देती है. लेकिन, यहां कुछ ऐसे तरीके दिए जा रहे हैं जिनसे आप अपनी त्वचा की चमक बनाए रख सकती हैं. इन तरीकों को ध्यान में रखकर न्यू ईयर की पार्टी (New Year Party) में जाएंगी तो चेहरा चांदी सा चमकने लगेगा और आपके शाइनी कपड़ों को खूब कोम्प्लिमेंट भी करेगा. 

लंबे, घने और सुंदर बाल पाने के लिए इन 4 तेलों को लगा सकती हैं आप, लटें लहराने लगेंगी कमर तक

त्वचा को ग्लोइंग बनाने के तरीके | Glowing Skin Remedies 

हाइड्रेशन का रखें ख्याल 

सर्दियों में स्किन पर रूखापन जरूरत से ज्यादा नजर आने लगता है. ऐसे में त्वचा का हाइड्रेशन बना रहे इसका ध्यान रखना जरूरी होता है. स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी पीते रहें. इसके अलावा जूस पी सकते हैं और नारियल पानी भी एक अच्छा ऑप्शन है. स्किन को बाहरी रूप से मॉइश्चर देने के लिए अच्छी क्वालिटी के मॉइश्चराइजर लगाएं और अपने स्किन केयर रूटीन में ग्लिसिन, एलोवेरा, शहद और खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

कॉफी में यह चीज मिलाकर लगा लीजिए फेस पैक, झुर्रियों वाली त्वचा होने लगेगी टाइट

चेहरा करें स्क्रब 

चेहरे को स्क्रब (Scrub) करना यानी स्किन को एक्सफोलिएट करने से त्वचा पर जमी डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं. डेड स्किन सेल्स के साथ ही स्क्रब ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स कम करने में भी असरदार होता है. 

लगाएं फेस पैक 

घर पर ही अलग-अलग तरह से फेस पैक बनाकर लगाए जा सकते हैं. ये फेस पैक्स स्किन को ग्लोइंग (Glowing Skin) बनाने में असरदार होते हैं. कॉफी और शहद का फेस पैक लगाया जा सकता है, बेसन में हल्दी और दूध मिलाकर लगा सकते हैं या फिर दूध और हल्दी को मिलाकर भी चेहर पर मल सकते हैं. 

रात में करें स्किन केयर 

जितना सुबह का स्किन केयर रूटीन जरूरी है उतना ही रात के समय स्किन केयर (Skin Care) करने का फायदा मिलता है. रात में चेहरे को अच्छी तरह क्लेंज करें, फेस क्रीम लगाएं और कोई सीरम वगैरह लगाना हो तो उसे लगाकर सोएं. 

मेकअप रखें ऐसा 

चेहरा फ्रेश नजर और खूबसूरत दिखे इसके लिए न्यू ईयर का मेकअप लाइट और डुई रखें. हैवी प्रोडक्ट्स लगाने के बजाए लाइटवेट प्रोडक्ट्स लगाएं जिससे स्किन पर मेकअप की परत जमी हुई ना नजर आए और चेहरा ग्लोइंग दिखेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.