ओलंपिक विजेता सुशील कुमार समेत 18 लोगों पर चलेगा हत्या का मुकदमा, साथी पहलवान के मर्डर का है आरोप

4 मई 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सोनीपत के रहने वाले सागर धनखड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. मामले में एक वीडियो भी सामने आया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ओलंपियन सुशील कुमार और उसके कुछ साथियों को गिरफ्तार किया था.

ओलंपिक विजेता सुशील कुमार समेत 18 लोगों पर चलेगा हत्या का मुकदमा, साथी पहलवान के मर्डर का है आरोप

पहलवान सागर धनखड़ हत्या (Sagar Dhankar Murder) के मामले में ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) और 17 अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप तय किये गए हैं. दिल्ली की एक अदालत ने जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में सुशील कुमार और 17 अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप तय किए. इसके साथ-साथ कोर्ट ने 2 फरार आरोपियों के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं.

बीते साल मई में जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन पहलवान सागर धनखड़ की हत्या ने खेल बिरादरी को झकझोर कर रख दिया था. 4 मई 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सोनीपत के रहने वाले सागर धनखड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. मामले में एक वीडियो भी सामने आया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ओलंपियन सुशील कुमार और उसके कुछ साथियों को गिरफ्तार किया था.

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में अभियोजन पक्ष और आरोपी व्यक्तियों की दलीलें सुनने के बाद आरोप तय करने पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. आज सभी के खिलाफ आरोप तय किए गए.


इसके पहले दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जनवरी में सुशील कुमार के खिलाफ सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. यह चार्जशीट सुशील कुमार के बॉडीगार्ड अनिल धीमान और अन्‍य आरोपितों के बयानों के आधार पर बनाई गई.

यह घटना 05 मई 2021 की है. धीमान ने पुलिस को दिए स्‍टेटमेंट में बताया कि वह 2019 से सुशील कुमार के साथ काम कर रहा था. वह सुशील के प्राइवेट और ऑफिशियल दोनों काम देखता था. धीमान ने बताया कि 4-5 मई 2021 की दरम्‍यानी रात को वह भी सुशील के साथ था. उस दिन सुशील ने कई लोगों को बास्‍केटबॉल ग्राउंड पर यह कहते हुए बुलाया था कि उसे ‘कुछ लोगों को सबक सिखाना है'.

दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट में जूनियर रेसलर सागर धनखड़ की हत्‍या मामले में सुशील के साथ राहुल को भी आरोपित बनाया गया है. राहुल ने अपने बयान में कहा है कि सुशील और मेरे साथ एक और साथी था. हम लोग जब स्‍टेडियम पहुंचे तो देखा कि वहां कुछ कोच और पहलवान मौजूद हैं. जैसे हम आए कुछ कुत्ते सुशील को देख भौंकने लगे. सुशील उस वक्‍त बेहद गुस्‍से में था उसने कुत्‍तों पर गोलियां चला दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चार्जशीट के मुताबिक, सुशील ने कहा था इसे बेरहमी से पीटो. इसे जिंदा नहीं छोड़ना है. धीमान ने बताया हमने उन्‍हें लाठी, डंडे, हॉकी स्टिक और बेसबॉल बैट से पीटा. हम सागर और जयभगवान को मारना चाहते थे क्‍योंकि सुशील ने हमसे ऐसा ही करने को कहा था.