युद्ध स्तर पर काम कर रहे, 98% पायलटों ने नये अनुबंध पर हस्ताक्षर किए : Vistara CEO

एयरलाइन ने पिछले दिनों में 125 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी थीं और पायलटों ने कहा है कि वे अपनी अधिकतम उड़ान ड्यूटी सीमा पर उड़ान भर रहे थे, जिससे बड़ी स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो रही थीं और "हर कोई बार-बार बीमार पड़ रहा था.

युद्ध स्तर पर काम कर रहे, 98% पायलटों ने नये अनुबंध पर हस्ताक्षर किए : Vistara CEO

विस्तारा एयरलाइन्स में आ रही दिक्कतों को लेकर सीईओ ने अपने कस्टमर्स से माफी मांगी है.

संकटग्रस्त विस्तारा ने कहा है कि उसे इस सप्ताह के अंत तक अपने ऑपरेशंस को स्थिर करने की उम्मीद है. साथ ही उसके 98% पायलटों ने संशोधित वेतन संरचना के साथ नये अनुबंध पर हस्ताक्षर कर लिए हैं. एयरलाइन के सीईओ विनोद कन्नन ने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी और स्वीकार किया कि कुछ पायलटों को अनुबंध को लेकर चिंता है.

विनोद कन्नन ने कहा, "विभिन्न ऑपरेशंस कारणों से हमारे नेटवर्क में हालिया व्यवधानों के कारण हमारे ग्राहकों को होने वाली असुविधा के बारे में गहराई से चिंतित हैं. उन्होंने शनिवार को एक बयान में कहा, ''कई कारक... ऐसा कहने के बाद, हम अपने ग्राहकों को इससे हुई असुविधा को स्वीकार करते हैं और इसके लिए उनसे ईमानदारी से माफी मांगते हैं.''

यह दावा करते हुए कि फुल-सर्विस कैरियर के पास सामान्य ऑपरेशंस के लिए पर्याप्त चालक दल है. कन्नन ने कहा कि एयरलाइन को चुनौती मिली क्योंकि वह "उच्च उपयोग पर" काम कर रही थी. सीईओ ने कहा, "हम युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं. इसलिए, हम अधिक पायलटों को नियुक्त करना जारी रख रहे हैं और रोस्टर में बफर प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक अपने ऑपरेशंस को थोड़ा कम कर रहे हैं."

कस्टमर्स को राहत देने के लिए जहां भी संभव है हमने अधिक ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर अपने B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े विमान भी तैनात किए हैं. इसके अलावा, हम विमानों की उड़ान में देरी से प्रभावित सभी ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं और कैसिलेशंस, रिफंड और मुआवजे की पेशकश कर रहे हैं."

कन्नन ने दावा किया कि पिछले तीन दिनों में एयरलाइन के समय पर पहुंचने की क्षमता में सुधार हुआ है और इस सप्ताहांत तक ऑपरेशंस को स्थिर करने की उम्मीद है. "हमारे पायलटों की नई वेतन संरचना के संबंध में उठाई जा रही चिंताओं पर हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि 98% से अधिक पायलटों ने नये अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं. हम जानते हैं कि कुछ पायलटों के पास इसके संबंध में कुछ चिंताएं और प्रश्न हैं. हम इसे हल करने के लिए उनके साथ जुड़ रहे हैं. हालांकि, इससे पायलटों के बीच नौकरी छोड़ने में कोई स्पष्ट वृद्धि नहीं हुई है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरलाइन ने पिछले दिनों में 125 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी थीं और पायलटों ने कहा है कि वे अपनी अधिकतम उड़ान ड्यूटी सीमा पर उड़ान भर रहे थे, जिससे बड़ी स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो रही थीं और "हर कोई बार-बार बीमार पड़ रहा था. नई संरचना के तहत, जूनियर सह-पायलटों का वेतन ₹ 2.35 लाख प्रति माह से घटकर ₹ 1.88 लाख हो जाएगा क्योंकि उन्हें पहले के 70 के बजाय केवल 40 घंटे उड़ान भरना अनिवार्य होगा. सूत्रों ने कहा था कि जो लोग अधिक संख्या में उड़ान भरने का विकल्प चुनते हैं, वे पहले की तुलना में और भी अधिक कमा सकते हैं.